- चोरो की सूचना मिलते ही पुलिस हुई सक्रिय, कछवां कपसेठी मुख्य मार्ग पर घेराबंदी कर दबोचा

::: प्वाइंटर :::

03 बाइक के साथ दो शातिर चोरों को पुलिस ने दबोचा

1.5

लाख की गाड़ी को बेच देते थे 10 हजार रुपये में

शहर में इन दिनों बाइक चोरों का गिरोह बहुत तेजी से सक्रिय हो रहा है। बाइक चुराना और उनके नंबर प्लेट बदलकर आसपास के क्षेत्रों में कम दामों पर बेंच देना, यही उनका काम है। ऐसे ही दो शातिर चोरों को तीन चोरी की बाइक के साथ कपसेठी पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार बुधवार को प्रभारी निरीक्षक कपसेठी, राजू दिवाकर वाहनों की जांच व संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ के लिए क्षेत्र में निकले हुए थे। उसी दौरान सूचना मिली कि दो व्यक्ति चोरी की बाइक के साथ ग्राम दिलावलपुर की तरफ से कछवां कपसेठी मुख्य मार्ग ग्राम सकलपुर की तरफ आ रहे हैं। जो भदोही की तरफ गाड़ी बेचने के लिए जाएंगे। सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी गई। इसी क्रम में पुलिस को एक बाइक पर सवार दो व्यक्ति आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने जब रोका तो बाइक पर पीछे बैठा व्यक्ति उतर कर भाग निकला। हालांकि बाइक चालक पकड़ में आ गया। उसकी पहचान प्रदीप यादव उर्फ गोलू, उम्र 25 वर्ष निवासी भीषमपुर थाना कपसेठी के रूप में हुई। उसके कब्जे से पुलिस ने चोरी की एक मोटर साइकिल (पैशन प्रो) बरामद किया है।

निशानदेही पर साथी व दो बाइक बरामद

प्रदीप यादव उर्फ गोलू की निशानदेही पर पुलिस ने दो चोरी की मोटर साइकिल व उसके एक अन्य साथी आयुष सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शातिर बाइक चोर प्रदीप के पास से पैशन प्रो के अलावा एक अपाचे 180 सीसी और एक होण्डा माडल ड्रीम युवा बरामद किया है। पकड़े गए शातिर चोर प्रदीप और उसके साथी ने बताया कि हम लोगों का वाराणसी शहर में एक संगठित गिरोह है। जो जनपद वाराणसी में वाहनों को चोरी कर नम्बर प्लेट बदल-बदल कर आसपास के क्षेत्रों में कम कीमत पर बेच देते हैं। अभियुक्तों ने यह भी बताया कि जो अपाचे मार्केट में डेढ लाख कीमत की है उसे हम दस हजार रुपये में बेंच दिया करते हैं। इसी तरह से वाहनों को औने-पौने दामों में बेंच दिया करते हैं।

दो सिगरा और एक चौकी थाना से चुराई

पूछताछ में उन्होंने बताया कि इसी साल चोरी की गई तीन बाइकों में दो सिगरा थाना क्षेत्र से और एक चौक थाना क्षेत्र से चुराई गई थीं। पुलिस ने तीनों बाइक के मालिकों को थाने के माध्यम से सूचना भेज दिया है।

बनारस से कानपुर तक दर्ज हैं मुकदमें

पुलिस के अनुसार अभियुक्त प्रदीप यादव उर्फ गोलू के खिलाफ वर्ष 2019 में धारा 354, 323, 504, 506, 354 भादवि थाना कल्यानपुर जिला कानपुर नगर में मुकदमा दर्ज है। इसके अलावा वर्ष 2021 में धारा 41, 411, 413, 414, 467, 468, 471 भादवि थाना कपसेठी में दर्ज है। जबकि इसी साल 394, 411 भादवि और धारा 394, 411 भादवि के तहत थाना दशाश्वमेघ में मुकदमा दर्ज है। इसके अलावा 2021 में धारा 394, 411 भादवि के तहत चौक थाने में भी मुकदमा दर्ज है। जबकि अभियुक्त आयुष सिंह के खिलाफ वर्ष 2021 में धारा 41, 411, 413, 414, 467, 468, 471 भादवि के तहत थाना कपसेठी में मुकदमा दर्ज है।

यह है गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम

प्रभारी निरीक्षक कपसेठी राजू दिवाकर के अलावा अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में एसआई मनीष कुमार मिश्रा, एसआई राजदर्पण तिवारी, एसआई हरिकेश यादव, रमेश यादव, जितेन्द्र यादव, तेजबहादूर यादव, राजेन्द्र यादव आदि शामिल रहे।

:: कोट :::

सूचना मिलने पर घेराबंदी कर एक बाइक चोर को गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर एक अन्य व्यक्ति व दो और बाइक बरामद कर ली गई। तीनों बाइक चोरी की थी और सिगरा व थाना चौक क्षेत्र से चोरी हुई थी। संबंधित थाने के माध्यम से बाइक के मालिकों को जानकारी दे दी गई है। उक्त चोरों ने कई राज भी उगले और शहर के गिरोह के सक्रिय होने की बात भी कबूल ली है।

राजू दिवाकर, प्रभारी निरीक्षक, थाना कपसेठी