-वर्तमान छात्रसंघ पदाधिकारी समेत पांच के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज

-आरोप लगाने वाली छात्रा के खिलाफ भी छात्र ने कराया मुकदमा दर्ज

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की छात्रा ने वर्तमान छात्रसंघ पदाधिकारी समेत अन्य छात्रनेताओं पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए सिगरा थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप लगाया है वह कैंपस में थी तभी पदाधिकारी समेत चार पांच की संख्या में छात्रों ने घेरते हुए दु‌र्व्यवहार किया। छिंटाकशी करते हुए छेड़खानी भी की। हालांकि इन सारे आरोप को चीफ प्राक्टर ने उक्त स्थल का सीसीटीवी फुटेज देखते हुए खारिज कर दिया। इसके बाद छात्रा और उसके समर्थकों की चीफ प्राक्टर से भी नोकझोक हुई। तब छात्रा ने सिगरा थाना में गुहार लगाई। दोनों पक्ष से दर्जनों छात्रों का जुटान थाना में रहा।

लड़ी थी चुनाव

आरोप लगाने वाली छात्रा ने पिछले सत्र में छात्रसंघ चुनाव भी लड़ा था। उस दौरान एनडी हॉस्टल के छात्रों पर छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया था। हालांकि बाद में जांच आरोप गलत साबित हुआ। खुद शिक्षक भी इस आरोप को बेबुनियाद और चुनावी रंजिश से जोड़ते हुए करार दिया। छेड़खानी का आरोप लगाने वाली छात्रा के समर्थकों और दूसरे गुट के बीच कैंपस में टकराहट भी हुई लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह मामला शांत करा दिया।

कैंपस की बिगड़ रही फिजा

कुछ दिनों पूर्व एक छात्र के पिता ने कैंपस में असलहे लहराए थे तो कुछ बाहरी छात्रों ने भी कैंपस में प्रवेश करते हुए छात्रों संग मारपीट किया था। चुनावी रंजिश को लेकर आएदिन कैंपस में छिटपुट मारपीट की घटनाएं आम हो गई है। विद्यापीठ चौकी पुलिस होने के बावजूद बाहरी युवकों की ओर कैंपस में मारपीट की घटनाएं नहीं थम रही। उधर, चीफ प्राक्टर भी बाहरियों के प्रवेश पर अंकुश नहीं लगा पा रहे हैं। छात्रों की मानें तो लचर सुरक्षा व्यवस्था का असर है कि कभी भी कैंपस की फिजा बिगड़ सकती है।