- टीका उत्सव हुआ शुरू, पहले दिन 5852 लाभार्थियों को टीका लगाया गया

- सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों सहित निजी अस्पतालों में 95 सत्र आयोजित हुए

08

अप्रैल को सीएम ने निर्देश दिया था कि ज्योतिबा फुले की जयंती से बाबा साहब की जयंती तक वृहद स्तर पर कोविड टीकाकरण टीका उत्सव मनाया जाए

14

अप्रैल तक जनपद में वृहद टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में टीका लगवाने की उत्सुकता लोगों में रही। पहले दिन रविवार को सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों सहित निजी अस्पतालों में 95 सत्र आयोजित हुए। 5852 लाभार्थियों को टीका लगाया गया। इनमें 5331 को पहली व 521 को दूसरी डोज दी गई।

आठ अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी वीडियो कांफ्रें¨सग में निर्देश दिया था कि ज्योतिबा फुले की जयंती से लेकर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जयंती तक वृहद स्तर पर कोविड टीकाकरण टीका उत्सव मनाया जाय। डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि मिले निर्देशों के क्रम में 14 अप्रैल तक जनपद में वृहद टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। अभियान के क्रम में निजी संस्था अपने नजदीकी निजी टीकाकरण केंद्र से टाइअप कर निर्धारित शुल्क जमा करें और अपने कर्मियों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। वहीं आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता प्रतिदिन 6 पात्र लाभार्थियों का टीकाकरण कराएंगी, जिसकी समीक्षा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी करेंगे। प्रभारी सीएमओ डा। एनपी सिंह ने बताया कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के 1102 वरिष्ठ नागरिकों पहली व 100 को दूसरी डोज दी गई। 45 से 59 वर्ष तक के 4132 लाभार्थियों को पहली एवं 343 को दूसरी डोज का टीका लगाया गया है।

आज भी लगेगा टीका

-प्रभारी सीएमओ डा। एनपी सिंह ने बताया कि 12 अप्रैल को जिले में 65 केंद्रों के अलावा 5 अन्य केंद्र भी निर्धारित किए गए हैं, जहां टीका लगेगा। सोमवार को एमडी ऑफिस-भिखारीपुर या चीफ इंजीनियर कार्यालय (बिजली विभाग), सिगरा स्थित सुपरिन्टेंडेंट ऑफिस (बिजली विभाग), नगर निगम कार्यालय, हनुमान प्रसाद पोद्दार अंध विद्यालय-दुर्गाकुंड व मेडिकल केयर यूनिट-कलेक्ट्रेट में भी टीकाकरण किया जाएगा।

जिनकी उम्र 45 वर्ष या इससे अधिक है वे इस टीका उत्सव में शामिल होकर टीकाकरण कराकर कोविड-19 से जंग में विभाग का सहयोग करें। टीकाकरण के बाद भी लोग मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें और शारीरिक दूरी नियम का ख्याल रखें।

-डॉ। एनपी सिंह, प्रभारी सीएमओ