जिस नाव पर सवार होकर भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी शिखर धवन ने बीच गंगा में परिंदों को दाना खिलाया था, गंगा नदी में उसके संचालन पर तीन दिन का प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा दशाश्वमेध पुलिस ने नियम तोड़ने के कारण नाविक प्रदीप साहनी और चालक सोनू का चालान भी काटा है। पुलिस का कहना है कि शिखर धवन यहां के लिए अतिथि थे, लेकिन नाविक को इस बात का संज्ञान था कि पक्षियों को दाना खिलाने पर प्रतिबंध है।

पिछले दिनों आस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की धमाकेदार जीत के बाद शिखर धवन अचानक बनारस पहुंचे थे। उन्होंने काशी विश्वनाथ और कालभैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया। इस दौरान ओंकारा गीत पर गंगा घाट के किनारे उनका वीडियो खूब चर्चा में रहा। इसके बाद अगले दिन वह गंगा में नौका विहार करने निकले तो प्रवासी पक्षियों को दाना खिलाते फोटो उनकी प्रोफाइल से पोस्ट होने के बाद वायरल हो गई। इधर, शनिवार को धवन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही जिला प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लिया।

बता दें कि बर्ड फ्लू के खतरों की वजह से जिला प्रशासन ने इन दिनों परिंदों को दाना खिलाने से रोक लगा रखी है। नियम तोड़ने के कारण दशाश्वमेध पुलिस ने नाविक प्रदीप साहनी और चालक सोनू का चालान काटा है। वहीं नाव को तीन दिन के लिए गंगा में चलाने से प्रतिबंधित किया गया है।