ओमेगा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकथॉन सीजन-13 का उत्साह चरम पर पहुंच चुका है। आयोजन को अब मात्र दो दिन शेष बचे हैं, ऐसे में बड़ी संख्या में लोग रजिस्ट्रेशन को लेकर क्योरी कर रहे हैं। साथ ही पार्टिसिपेट करने के लिए फॉर्म भर रहे हैं। आपने भी अगर अबतक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो, जल्द करा लें। कहीं यह मौका हाथ से निकल न जाए।

बाइकथॉन दो दिन बाद शुक्रवार, 13 अगस्त को है। फ्लैग ऑफ सिगरा स्टेडियम में सुबह होगा। अगर आप रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं तो आपको सिर्फ अपनी साइकिल लेकर आनी होगी। फिर यहां से ड्रेस कोड के साथ रैली में शामिल होना होगा। ध्यान दें कि बाइकथॉन में निकलने वाली रैली कोई रेस नहीं है। इसमें सभी को आराम से साइकिलिंग करते हुए तय दूरी को पूरा करना है।

इन रास्तों पर दिखेगा उमंग का सैलाब

सिगरा स्टेडियम में शुक्रवार की सुबह रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। इस दौरान पार्टिसिपेट करने वाले सिगरा स्टेडियम से निकलकर लहूराबीर, चेतगंज, नई सड़क होते हुए गोदौलिया पहुंचेंगे वहां से वापसी में रथयात्रा होते हुए सिगरा स्टेडियम पहुंचेंगे। इस दौरान पूरे रास्ते में पार्टिसिपेट करने वाले साइकिलिंग के साथ अलग उत्साह और उमंग में रंगे नजर आएंगे।

बाइकथॉन किट है खास

बाइकथॉन-13 में पार्टिसिपेट करने वाले जब शुक्रवार की सिगरा स्टेडियम पहुंचेंगे तो उन्हें सबसे पहले बाइकथॉन किट दिया जाएगा। इसबार के बाइकथॉन किट में टीशर्ट, कैप और मास्क दिया जाएगा। वहीं रैली पूरी कर वापस सिगरा स्टेडियम पहुंचने पर रिफ्रेशमेंट दिया जाएगा। वहीं लकी ड्रा के दौरान कई एक्साइटिंग गिफ्ट जितने को मौका मिलेगा।

सिगरा स्टेडियम में जमेगा रंग

सिगरा स्टेडियम में बाइकथॉन-13 में पार्टिसिपेट करने वालों के लिए मनोरंजन की पूरी व्यवस्था रहेगी। इस दौरान डांस और म्यूजिक का तड़का तो लगेगा ही फिटनेस के एक्सप‌र्ट्स फिट रहने के टिप्स देंगे। इस दौरान आप उनसे सेहत से जुड़े सवाल पूछ सकते हैं।

जल्द करा लें रजिस्ट्रेशन

बाइकथॉन को अब मात्र दो दिन शेष है, ऐसे में अगर आपने अबतक इसके लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो जल्द करा लें। ऑनलाइन आप www.द्बठ्ठद्ग3ह्लढ्डद्बद्मद्गड्डह्लद्धश्रठ्ठ.ष्श्रद्व पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। वहीं आप हमारे दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के नदेसर स्थित कार्यालय में आकर भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन शुल्क इसबार केवल 250 रुपये रखा गया है।

:::::: मैसेज मैसेज ::::::

स्वस्थ जीवन के लिए साइकल एक बेहतर विकल्प

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के बाइकथॉन में सभी पाíटसिपेंट्स का जोश देखते ही बनता है। इसमें मैं शुरू से ही पाíटसिपेट करते आ रहा हूं। फिट रहने के लिए साइकिलिंग सबसे बेस्ट है। इससे पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश मिलता है।

- डॉ। एके टंडन, डायरेक्टर, जमुना सेवा सदन हॉस्पिटल वाराणसी

फिटनेस के प्रति जागरुकता जरूरी

स्वस्थ जीवन में फिटनेस का अहम रोल है। इसमें साइकिलिंग बेस्ट ऑप्शन है। थोड़ी देर की साइकिलिंग से ही पूरी बॉडी की एक्सरसाइज हो जाती है। इसलिए लोगों को साइकिलिंग करनी चाहिए। खुद को फिट रखने के लिए बाइकथॉन का हिस्सा जरूर बनें। हेल्थ के प्रति अवेयरकरने के लिए बाइकथॉन शानदार एक्टिविटी है।

-प्रदीप बाबा मधोक, प्रेसिडेंट डालिम्स सनबीम ग्रुप ऑफ स्कूल

फिटनेस के प्रति जागरुकता का सराहनीय प्रयास

सिटी में लोगों को बाइकाथॉन का बेसब्री के साथ इंतजार रहता है। यह एक ऐसा इवेंट है जो सभी को अट्रैक्ट करता है। हेल्थ और इम्युनिटी बेहतर हो, इसके लिए लोग खुद ब खुद ही इस इवेंट से जुड़ते हैं। फिटनेस के लिए इससे बेहतर आइडिया मेरे ख्याल से कोई दूसरा हो ही नहीं सकता है।

-अभिनीत अग्रवाल, निदेशक, गुड मॉìनग न्यूट्रिटिव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, वाराणसी

साइकिल की सवारी, फिटनेस हमारी

वर्तमान दौर में लोग अपनी सेहत को लेकर सबसे ज्यादा चिंतित रहते हैं। समय अभाव में फिटनेस को लेकर ध्यान नहीं दे पाते। ऐसे में मॉनिंग वॉक के दौरान या समय मिलने पर साइकिलिंग करेंगे तो फिट और सेहतमंद रहेंगे। आईनेक्स्ट का बाइकथॉन इसमें एक पॉजिटिव रोल प्ले करता है।

-अंकुश अग्रवाल, जीआर एंड संस, कबीर चौरा वाराणसी