-लंका थाना क्षेत्र का मामला

- रविवार को दर्ज हुआ केस

- पुलिस का दावा, जल्द होगा अपराधी पुलिस की हिरासत में

पूरा कमिश्नरेट सिस्टम भले ही अपराधियों पर नकेल कसने का प्रयास कर रहा हो, लेकिन वाराणसी में अपराधियों के हौसले आज भी बुलंद हैं। इसका अंदाजा हाल ही में एक डॉक्टर से दो लाख रुपए की मांगी गई रंगदारी से ही लगाया जा सकता है। यही नहीं रंगदारी में मांगे गए पैसे अगर नहीं हैं तो बदमाश उसमें डिस्काउंट भी दे रहे हैं। मामला लंका थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जहां एक निजी अस्पताल के संचालक प्रकाश सिंह को बदमाशों ने चार दिन पहले फोन कर दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। अस्पताल संचालक ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और धमकी देने वाले का नंबर अपने नजदीकी मित्रों को देकर उसे समझाने को कहा। इसके बाद बदमाश 20 हजार रुपये पर भी आ गए। अब बदमाश डॉक्टर को बार-बार फोन कर रहा है। पीडि़त पुलिस के पास पहुंचा और अपनी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पीडि़त प्रकाश सिंह ने बताया कि तीन अगस्त की शाम उनके मोबाइल पर फोन कर बदमाश ने दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी। कॉलर ने कहा कि 24 घंटे में रुपये नहीं मिले तो जान से मार दिए जाओगे। इस पर उन्होंने ने नगवा चौकी पर सूचना देने के साथ ही अपने मित्रों को भी जानकारी दी। साथ ही जिस नम्बर से धमकी मिली थी उपलब्ध कराया। उन्होंने बताया कि कई बार हुई बातचीत के बाद बदमाश अब 20 हजार रुपये ही दिलाने को कह रहे हैं।

रडार पर है बदमाश

पुलिस से जुड़े सूत्रों की माने तो धमकी देने वाला बदमाश उनकी रडार पर आ चुका है, जो कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। पुलिस ने दो दिन पहले उसका लोकेशन बक्सर का निकाला था, उसी के आधार पर पुलिस उसे अरेस्ट करने में लगी हुई है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक लंका महेश पांडेय ने बताया कि रविवार को पीडि़त डॉक्टर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बहुत जल्द पुलिस की गिरफ्त में धमकी देने वाला बदमाश होगा।