- कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए मंदिर का टीन सेट हटाया गया

गिलट बाजार में रविवार दोपहर कोर्ट के आदेश पर हनुमान मंदिर की अवैध छत तोड़ने के लिए नगर निगम की टीम पहुंची, साथ में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स भी थी। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोग और कुछ राजनीतिक दल के लोग भी पहुंच गए। टीम ने जैसे ही मंदिर की अवैध छत को तोड़ने की कोशिश की तो लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। काफी देर तक पब्लिक और पुलिस में कहासुनी होती रही। बाद में अवैध निर्माण तोड़ने पहुंची टीम ने टीन सेट हटाया।

नागरिकों का हंगामा

नगर निगम के उद्यान अधीक्षक, उद्यान जोनल अधिकारी, प्रवर्तन दल के साथ एसीपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक गिलट बाजार पुलिस चौकी के सामने हनुमान मंदिर पहुंचे। कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए नगर निगम की टीम ने अवैध निर्माण तोड़ने की प्रक्रिया शुरू की तो मौके पर मौजूद क्षेत्रीय नागरिकों ने हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता भी पहुंच गए। उन्होंने ध्वस्तीकरण की कार्यवाही का विरोध किया। उनका कहना था यह मंदिर 2005 में बना है और आदेश 2013 के बाद बने मंदिर को ध्वस्त करने का आया है। इसलिए मंदिर को हटाना उचित नहीं है।

हनुमान चालीसा पाठ शुरू

पुलिस ने अदालत के आदेश का हवाला देते हुए सीट सेट हटाया। इस पर लोगों ने हनुमान चालीसा पाठ शुरू कर दिया। साथ में जय श्रीराम के नारे भी लगाने लगे। लोगों के विरोध को देखते हुए बीच में ही कार्यवाही छोड़कर पुलिस और नगर निगम की टीम लौट गई।