5: 30

बजे रिपोर्टिग टाइप

07

बजे फ्लैग ऑफ

ओमेगा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकथॉन सीजन-13 आज परवान चढ़ेगा। उमंग, उत्साह और जोश से भरपूर साइकिलिंग करने वालों को सुबह सात बजे सिगरा स्पोर्ट स्टेडियम से पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश और डीएम कौशल राज शर्मा हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। रैली के बाद स्टेडियम में ही कल्चरल इवेंट, म्यूजिक-मस्ती और लकी ड्रा के साथ एक्साइटिंग गिफ्ट की बौछार होगी।

सुबह 5:30 बजे पहुंच जाएं स्टेडियम

ओमेगा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकथॉन सीजन-13 के सभी पार्टिसिपेंट आज सुबह 5:30 बजे सिगरा स्पोर्ट स्टेडियम पहुंच जाएं। यहां सबसे पहले कूपन देकर किट ले लें और तैयार हो जाएं फन और मस्ती के महा इवेंट के पार्ट बनने का।

ऑन-द-स्पॉट रजिस्ट्रेशन

बाइकथॉन में पार्टिसिपेट करने के लिए रजिस्ट्रेशन बेहद जरूरी है। अगर अबतक आप इससे वंचित हैं तो परेशान न हों। बाइकथॉन का पार्ट बनने का आज भी आपके पास मौका है। इसके लिए आप सुबह 5:30 बजे तक सिगरा स्टेडियम पहुंच जाएं, यहां रजिस्ट्रेशन शुल्क 250 रुपये देकर अपनी मौजूदगी दर्ज करा दें।

बाइकथॉन किट

बाइकथॉन-13 में पार्टिसिपेट करने वालों को बाइकथॉन किट में टीशर्ट, कैप और मास्क दिया जाएगा। वहीं रैली पूरी कर वापस सिगरा स्टेडियम पहुंचने पर रिफ्रेशमेंट दिया जाएगा। साथ ही लकी ड्रा के दौरान कई एक्साइटिंग गिफ्ट जितने को मौका मिलेगा।

खास बन जाएगा दिन

सिगरा स्टेडियम में बाइकथॉन-13 में पार्टिसिपेट करने वालों के लिए मनोरंजन की पूरी व्यवस्था रहेगी। इस दौरान डांस और म्यूजिक का तड़का तो लगेगा ही फिटनेस के एक्सप‌र्ट्स फिट रहने के टिप्स देंगे। इस दौरान आप उनसे सेहत से जुड़े सवाल पूछ सकते हैं।

कूपन है मस्ट

रजिस्ट्रेशन के वक्त आपको मिला कूपन लाना मस्ट है। कूपन से ही आपको बाइकथॉन किट, रिफ्रेशमेंट और लकी ड्रा में भाग लेने का मौका मिलेगा। अगर आपने कूपन नहीं दिया तो किट, रिफ्रेशमेंट, लकी ड्रा और एक्साइटिंग गिफ्ट लेने से वंचित रह जाएंगे।

साइकिल की सुरक्षा आपकी जिम्मेदारी

ओमेगा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकथॉन सीजन-13 के सभी पार्टिसिपेंट साइकिल रैली का पार्ट बनने अपनी स्वयं की साइकिल से आएंगे। स्टेडियम पहुंचने, रैली का पार्ट बनने और कार्यक्रम के दौरान पार्टिसिपेंट अपनी साइकिल की सुरक्षा की जिम्मेदारी स्वयं देखेंगे। साइकिल खोने या किसी प्रकार के नुकसान की भरपाई दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की जिम्मेदारी नहीं होगी।

ये रहा रूट चार्ट

सिगरा स्टेडियम से फ्लैग ऑफ होने के बाद पार्टिसिपेंट फातमान रोड होते हुए मलदहिया चौराहा से लहूराबीर, चेतगंज, नई सड़क होते हुए गिरजाघर चौराहा पहुंचेंगे यहां से लक्सा, गुरुबाग होते हुए रथयात्रा चौराहा से उसी रास्ते सिगरा स्टेडियम पहुंचेंगे यहां रैली समाप्त होगी।

पानी की व्यवस्था

दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान की ओर से चेतगंज और गिरजाघर चौराहे पर पीने के पानी की व्यवस्था रहेगी। यह पार्टिसिपेंट रुककर पानी पी कर आगे बढ़ सकते हैं।

मंच पर ये देंगे परफारमेंस

। क्लासिकल डांस : साक्षी पाल और सोनाली गुप्ता

2. रोबोटिक डांस : टाइगर डांस ग्रुप के उज्जवल, प्रिंस और अतुल

3. सिंगिंग : आरजे विशाल, रेडियो सिटी

4. सिंगिंग : शुभम कुमार गुप्ता

5. डांस : प्रासद्धी

6. जुंबा डांस : हैप्पी डांिसंग ग्रुप से हैप्पी मिश्रा

7: हेल्थ : डॉ। कर्मराज सिंह, सीपीआर की ट्रेनिंग देंगे

:::::: मैसेज मैसेज ::::::

साइकिल से बजट रहता है कंट्रोल

साइकिलिंग से हेल्थ क साथ-साथ बजट भी बेहतर रहता है। यही वजह है कि मैं अब साइकिल की सवारी करता हूं। आज तक एक भी बार दैनिक जागरण आईनेक्स्ट का बाइकथॉन मुझसे मिस नहीं हुआ है। इसमें मैं शुरू से ही पार्टिसिपेट करते आ रहा हूं। फिट रहने के लिए साइकिलिंग सबसे बेस्ट है। इससे पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश मिलता है।

- गोविंद दास शास्त्री, महंत

फिटनेस के प्रति जागरुकता जरूरी

स्वस्थ जीवन में फिटनेस का अहम रोल है। इसमें साइकिलिंग बेस्ट ऑप्शन है। थोड़ी देर की साइकिलिंग से ही पूरी बॉडी की एक्सरसाइज हो जाती है। इसलिए लोगों को साइकिलिंग करनी चाहिए। खुद को फिट रखने के लिए मैं निरंतर साइकिलिंग करता हूं। हेल्थ के प्रति अवेयर करने के लिए बाइकथॉन शानदार एक्टिविटी है।

-संतोष विश्वकर्मा, माप अध्यक्ष

जागरुकता का सराहनीय प्रयास

सिटी में लोगों को बाइकाथॉन का बेसब्री के साथ इंतजार रहता है। यह एक ऐसा इवेंट है जो सभी को अट्रैक्ट करता है। हेल्थ और इम्युनिटी बेहतर हो, इसके लिए लोग खुद ब खुद ही इस इवेंट से जुड़ते हैं। फिटनेस के लिए इससे बेहतर आइडिया मेरे ख्याल से कोई दूसरा हो ही नहीं सकता है।

-चंदन विश्वकर्मा, सुभासपा नेता

साइकिल की सवारी, फिटनेस हमारी

वर्तमान दौर में लोग अपनी सेहत को लेकर सबसे ज्यादा चिंतित रहते हैं। समय अभाव में फिटनेस को लेकर ध्यान नहीं दे पाते। ऐसे में मॉनिंग वॉक के दौरान या समय मिलने पर साइकिलिंग करेंगे तो फिट और सेहतमंद रहेंगे। आईनेक्स्ट का बाइकथॉन इसमें एक पॉजिटिव रोल प्ले करता है।

-सुरेन्द्र राय, सुभासपा नेता

फिट रहने को करें साइकिलिंग

साइकिलिंग करना मुझे बेहद पसंद है। आज भी जब भी वक्त मिलता है मैं साइकिल लेकर निकल पड़ता हूं। साइकिलिंग का आनंद ही कुछ और है। आज दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के बाइकथॉन का पार्ट बनकर मैं फिट रहने और पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दे पाऊंगा।

अजीत मैहरोत्रा, युवा व्यवसायी

साइकिलिंग का क्रेज बरकरार

साइकिलिंग सबसे बेस्ट एक्सरसाइज है। हरेक व्यक्ति को इसे अपने जीवन में अपनाना चाहिए। यूथ में फिट रहने के लिए इसका क्रेज आज भी बरकरार है।

हेमा शर्मा, समाजसेवी

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट का बाइकथॉन बेहद खास है। यह यूथ को फिट रहने का मैसेज देने के साथ पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश देता है। मुझे बचपन से ही साइकिलिंग बेहद पसंद है।

शेखर मौर्य, लेट्स चेंज द ऑबिट

साइकिलिंग से हमारे शरीर में एक नई ऊर्जा का संचार होता है। यह बेस्ट एक्सरसाइज है। इसे हम सभी को अपनाने की जरूरत है।

तुषार सिंह रघुवंशी, स्टूडेंट

जीवन में फिट रहना है तो साइकिलिंग को अपनाएं। यह कम समय में हमारे शरीर में नई ऊर्जा का संचार कर देता है।

रितेश चंद्र श्रीवास्तव, विनायक कंस्ट्रक्शन

फिटनेस का मूल मंत्र

रोशनी कुशल जायसवाल, समाजसेवी

फिटनेस का मूल मंत्र

आकाश तिवारी, डायरेक्टर एकेटी इंटरनेशनल प्रा.ली।