- सारनाथ में सराफा दुकान से तीन लाख की चोरी, सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए चोर

सितंबर में चोरों ने पांचवीं घटना को अंजाम देकर पुलिस की बढ़ा दी टेंशन

सितंबर में चोर बनारस पुलिस के लिए सिरदर्द बन गये हैं। इस महीने अभी तक एक के बाद एक पांचवी चोरी की घटना हो चुकी है। जबकि पुलिस चोरों की पहुंच से दूर बनी हुई है। ताजा मामला सारनाथ क्षेत्र का है। यहां नई बाजार में सराफा की दुकान से सोमवार की रात चोरों ने शटर चाड़कर 25 सौ नकदी व करीब तीन लाख की ज्वेलरी उड़ा दी। पुलिस ने एक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। अब तक चोरों का सुराग नहीं मिल पाया है।

उठा ले गये तिजोरी

खजुही निवासी संजय कुमार पांडेय की नई बाजार मुख्य मार्ग पर सराफा की दुकान है। सोमवार शाम सात बजे दुकान बंद कर घर चले गए। रात में चोरों ने निचले हिस्से में शटर चाड़कर दुकान से तिजोरी 200 मीटर पीछे ले जाकर तोड़ा और उसमें रखे 2500 रुपये, 20 ग्राम सोने व चार किलो चांदी के आभूषण उठा ले गए। इसके पहले चोरों ने बगल के आभूषण की दुकान के बाहर लगा सीसी कैमरा तोड़ दिया था।

सुबह हुई घटना की जानकारी

मंगलवार सुबह चार बजे पड़ोसी चाय दुकानदार ने एक व्यक्ति को घर भेज कर संजय को चोरी की जानकारी दी।

नहीं रोक पा रहे चोरी

अभी ठंड शुरू नहीं हुई, लेकिन पुलिस की गश्त को धता बताते हुए चोरों ने क्षेत्र में सितंबर में चौथी चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। 7 सितंबर को पहली चोरी सिंहपुर स्थित अरिहंद नगर कालोनी निवासी सुधीर तिवारी के मकान में हुई थी। दूसरी चोरी में पतेरवा गांव के जय पटेल के घर से चोर 25 हजार नकदी व आभूषण ले गए। 16 को चोरों ने अकथा चौराहा निवासी अजीत जायसवाल के घर से लाखों की चोरी की।

79 हजार रुपये समेत टायर चोरी

कछवांरोड में सोमवार की रात छत के रास्ते टायर की दुकान में घुसे चोर कैश बॉक्स में रखे 79 हजार रुपये समेत बाइक के पांच टायर चुरा ले गए। दुकानदार की तहरीर पर मंगलवार सुबह कछवांरोड पुलिस चौकी प्रभारी रजनीश त्रिपाठी ने मौके पर जांच की। रामसिंहपुर गांव निवासी सत्यनारायण गुप्ता की कछवांरोड सब्जी मंडी के निकट हाइवे किनारे खुद के मकान में टायर व मोबिल ऑयल की दुकान है।