- पीडब्ल्यूडी ने जलकल और जल निगम के साथ बैठक की

शहर में बिना अनुमति आए दिन हो रही सड़कों की खुदाई से राहगीरों के साथ वाहनों चालकों की परेशानी बढ़ गई है। इसे गंभीरता से लेते हुए लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता संजीव भारद्वाज ने हिदायत दी है कि मनमाने ढंग से सड़कों की खुदाई की गई तो संबंधित विभाग या कार्यदायी एजेंसी और ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा। साथ ही काम पूरा होने के तत्काल बाद संबंधित एजेंसी या विभाग को तत्काल सड़क की मरम्मत करानी होगी।

वरुणापुल स्थित कार्यालय में मंगलवार को मुख्य अभियंता ने जलकल और जल निगम के अभियंताओं के साथ बैठक की। उन्होंने मनमाने तरीके से सड़कों की खोदाई पर रोक लगाने का निर्देश दिया। मुख्य अभियंता ने अपने विभाग के जेई को ठेकेदारों, कार्यदायी संस्था की सूची बनाने की जिम्मेदारी दी है। कहा कि किसी काम के लिए सड़क की खोदाई के लिए हर हाल में विभाग से अनुमति लेनी होगी। बिना अनुमति के सड़क को खोदने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

बिना अनुमति खुदाई पर भेजा पत्र

पांडेयपुर में बिना अनुमति के एक सरकारी विभाग ने लगभग पांच मीटर सड़क मनमाने तरीके से खुदवा दी है। अधिकारियों को जानकारी मिली कि बिना अनुमति खोदाई की गई है। इस पर पीडब्ल्यूडी ने उक्त विभाग को पत्र लिखा है। मुख्य अभियंता ने कहा कि जवाब न आने मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।