दहशत में वैज्ञानिक, कह रहे हैं, मैं परिवार संग घर छोड़कर ही चला जाऊंगा

बिरदोपुर की घटना, हमले में कोई हताहत नहीं, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई पूरी घटना

भेलूपुर थानाक्षेत्र के बिरदोपुर में शनिवार देर रात कृषि वैज्ञानिक को डराने की नीयत से उनके घर पर देसी बम फेंका गया। जिससे आसपास दहशत फैल गयी। घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गयी। जिसमें एक नकाबपोश बदमाश बम फेंकते नजर आया। वहीं, इस घटना से भारतीय सब्जी अनुसंधान संस्थान अदलपुरा में कार्यरत कृषि वैज्ञानिक डॉ। इंदीवर और उनका पूरा परिवार दहशत में है। डॉ। इंदीवर का कहना था कि परिवार को सुरक्षित रखने के लिए मुझे ये घर छोड़ना पड़ेगा। मौके पर पहुंची पुलिस ने शुरुआती जांच की। दोपहर में एक संदिग्ध का हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पिछले साल हुआ था विवाद

भेलूपुर पुलिस के अनुसार बिरदोपुर में वैज्ञानिक डॉ। इंदीवर परिवार के साथ रहते हैं। शनिवार रात खाना खाने के बाद वे सो रहे थे। इसी बीच देर रात घर के बाहर तेज धमाका हुआ। वैज्ञानिक के अनुसार पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। फुटेज में नकाबपोश एक युवक देर रात घर के बाहर आया और बम फेंक कर भाग गया। वैज्ञानिक ने पुलिस को वारदात की बाबत सूचना दी। सूचना पर पहुंची पीआरवी ने जांच-पड़ताल के बाद स्थानीय थाने पर तहरीर देने की बात कही। बदमाशों की हरकत से पूरा परिवार घर छोड़ने को मजबूर है। कृषि वैज्ञानिक ने बताया कि घटना के बाबत पुलिस को तहरीर दे दी गई है। वह ऑनलाइन प्राथमिकी भी दर्ज कराएंगे। वैज्ञानिक ने बताया कि पिछले साल अप्रैल में गाली-गलौज कर रहे अवाछंनीय तत्वों को रोकने पर वैज्ञानिक डॉ। इंदीवर के साथ मारपीट हुई हुई थी। उस मामले में पुलिस ने कार्रवाई भी की थी।

दोपहर में हुई गिरफ्तारी

भेलूपुर थाना क्षेत्र के विरदोपुर स्थित एक कृषि वैज्ञानिक के आवास पर बम फेंकने वाले एक आरोपी को पुलिस ने रविवार की दोपहर में गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी थाना प्रभारी अमित कुमार मिश्र व महमूरगंज चौकी प्रभारी ईश चन्द्र यादव ने की है। पुलिस ने बताया कि आरोपी से पूछताछ जारी है।

कहीं भूमाफियाओं की साजिश तो नहीं

कृषि वैज्ञानिक डॉ। इंदीवर के घर पर देसी बम से हमला करने के पीछे कई सवाल भी खड़े हो गये हैं। मसलन ये हमला भूमाफियाओं की साजिश तो नहीं है। जिससे कि डरकर कृषि वैज्ञानिक अपने घर को औने-पौने दाम पर बेच दे।