-कैंपस के चप्पे-चप्पे पर तैनात होंगे जवान

-प्लेटफॉ‌र्म्स से सर्कुलेटिंग एरिया तक होगी चेकिंग

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

पीएम नरेंद्र मोदी के बनारस पहुंचने पर कैंट रेलवे स्टेशन, सिटी व मंडुआडीह पर सिक्योरिटी टाइट रहेगी। जीआरपी, आरपीएफ व पीएसी के जवान कैंट स्टेशन के सभी प्लेटफॉ‌र्म्स, सभी एंट्री प्वाइंट, पैसेंजर्स हॉल, सर्कुलेटिंग एरिया, रिजर्वेशन सेंटर, यूटीएस काउंटर हॉल समेत मेन बिल्डिंग के ऊपर तैनात रहेंगे। यही नहीं कैंपस के सिक्योरिटी की कमान आईजी रेलवे एलबी एंटोनी देव कुमार, डीआईजी व एसपी के हाथ होगी। सीओ शेषनाथ यादव, आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त एसके पाल, इंस्पेक्टर सतीश कुमार अर्जुन व जीआरपी के इंस्पेक्टर शिवप्रकाश सोनकर के नेतृत्व में अगल-अलग टीमें चप्पे-चप्पे का चक्रमण करती रहेंगी। यहां आने जाने वाली ट्रेंस की जांच के अलावा सादे वर्दी में जीआरपी ऑफिसर्स व जवान पूरे कैंपस में नजर रखे रहेंगे।

पीएम के सिटी में रहने तक

पीएम के सिटी में एंट्री करते और डीएलडब्ल्यू में प्रोग्राम के दौरान कैंट स्टेशन पर विभिन्न ट्रेंस से आने और यहां से जाने वाले प्रत्येक पैसेंजर पर नजर रखा जाएगा। सर्कुलेटिंग एरिया में लगातार चेकिंग होती रहेगी। वहीं सीसी कैमरे से भी निगरानी होगी। यहां से जाने वाली ट्रेंस को चेकिंग के बाद ही रवाना किया जाएगा। दूसरी ओर पार्सल को भी प्रॉपर चेक किया जाएगा। एसपी रेलवे ने बताया कि पीएम की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया गया है।

पार्किंग में दिनभर होगी चेकिंग

आरपीएफ के जवानों ने सर्कुलेटिंग एरिया में चार पहिया पार्किंग में खड़े वाहनों की जांच करेंगे। यह सिलसिला दिनभर चलता रहेगा। इसी तरह बाइक व कार पार्किंग पर भी नजर रखी जाएगी। दूसरी ओर सर्कुलेटिंग एरिया में फायर बिग्रेड, एंबुलेंस, मेडिकल टीम व पानी का टैंकर खड़ा रहेगा।

खुद करेंगे मॉनीटरिंग

रेलवे के ऑफिसर्स खुद पूरी व्यवस्था पर नजर रखेंगे। इसमें चीफ एरिया मैनेजर रवि प्रकाश चतुर्वेदी, सीनियर स्टेशन मैनेजर एके पांडेय, डॉ। महेंद्र चौधरी सहित अन्य ऑफिसर्स शामिल रहेंगे।