-क्राइम ब्रांच के सहयोग से शिवपुर पुलिस ने किया हत्या का खुलासा

-गला रेतकर हत्या करने के बाद फेंक दिया शव

शिवपुर थाना क्षेत्र में गनेशपुर रेलवे क्रासिंग के पास शनिवार की सुबह मिली मनीष कुमार नामक टैक्सी ड्राइवर की डेड बॉडी और उसकी हत्या से जुड़े राज का खुलासा एसीपी कैंट ने देर शाम करते हुए दो लोगों को जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार इनमें से एक हत्यारोपी मृतक मनीष का दोस्त था और दूसरा उसे मारकर उसकी कार लूटने की साजिश में शामिल हैं।

जांच पड़ताल शुरू

एसीपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि सुबह पटेल नगर निवासी ओमप्रकाश शर्मा ने तहरीर दी थी कि उनके बेटे मनीष कुमार शर्मा की डेड बॉडी गनेशपुर रेलवे क्रासिंग के पास से मिली है। प्रथम दृष्टया डेड बॉडी देखकर हत्या की आशंका जताई गयी थी। इसपर मुकदमा दायर कर जांच पड़ताल शुरू की गई।

संयुक्त टीम की कार्रवाई

एसीपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक के अनुसार क्राइम ब्रांच और शिवपुर पुलिस की संयुक्त टीम गठित करते हुए मामले की छानबीन शुरू की गई इसमें ये तथ्य सामने आया कि लल्लापुरा निवासी विजय विश्वकर्मा उर्फ लालू और और बिहार निवासी रोहित केवट जोकि एक गाड़ी मैकेनिक है। इसमें से विजय विश्वकर्मा मनीष का दोस्त था।

रात में फोन करके बुलाया

पुलिस के अनुसार विजय विश्वकर्मा ने मनीष को शुक्रवार की रात फोन करके बुलाया, और पहले से तय साजिश के तहत विजय और रोहित ने आपस में वार्ता किया कि मनीष को मारकर इसकी कार लूट लेंगे और गाड़ी कटवाकर जो भी पैसे मिलेंगे वो आपस में बांट लेंगे। इसके बाद दोनों ने घटना को अंजाम देने के लिए मनीष के साथ शुक्रवार रात बैठकर शराब पी। इसके बाद इंडिगो गाड़ी चला रहे मनीष को गाड़ी रुकवाकर लघुशंका का बहाना करके पीछे से काले गमछे से गला घोंटकर मार दिया। इसके बाद उसकी गाड़ी और मोबाइल लूट लिया और डेड बॉडी को छिपाने के लिए गनेशपुर रेलवे क्रासिंग के पास झाडि़यों में फेंक दिया।