- चौबेपुर में ट्रैक्टर ने बाइक सवार को रौंदा, वहीं सारनाथ में ट्रक ने वृद्ध को कुचला

- मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

सारनाथ और चौबेपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार को अलग-अलग सड़क हादसों में एक वृद्ध और युवक की मौत हो गई। हादसों की सूचना मिलते ही उनके परिवारीजनों में कोहराम मच गया। युवक की मौत से क्षुब्ध ग्रामीणों ने मुआवजे, ट्रैक्टर चालक की गिरफ्तारी सहित अन्य मांगों को लेकर चक्काजाम किया। करीब पांच घंटे बाद अधिकारियों के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ।

गोपालापुर गांव निवासी 42 वर्षीय चुन्नू गुप्ता मुंबई में रहकर ठेला लगाते थे। उनका परिवार वहीं रहता है। वह अपनी बुआ की तेरहवीं में शामिल होने आए थे। परिवारीजन के मुताबिक नरपतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोनारोधी टीका लगवाकर वह सिरिस्ति स्थित भाई की दुकान पर थोड़ी देर रुकने के बाद घर जाने के लिए निकले थे कि तभी भगतुआ की ओर से आ रहे एक ट्रैक्टर ट्राली से टकराकर उसके पहिए के नीचे आ गए। आस-पास के लोगों ने ट्रैक्टर को पीछे कराया और घायल चुन्नू को बाहर निकालने के बाद अस्पताल ले गए, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। इसके बाद शव को घर के समीप चौकी पर शव रखकर ग्रामीणों व परिवारीजनों ने चक्काजाम कर दिया। सीओ ¨पडरा अभिषेक पांडेय व थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने किसी तरह उन्हें समझाकर लगभग पांच घंटे बाद चक्काजाम समाप्त कराया। चुन्नू को एक पुत्र व तीन पुत्रियां हैं। वह पांच भाइयों में दूसरे नंबर पर थे। पिता शारदा गुप्ता दुर्घटना के बाद से सदमे में हैं।

सारनाथ प्रतिनिधि के अनुसार मवइयां क्षेत्र के 70 वर्षीय होरीलाल यादव सुबह पुराना आरटीओ कार्यालय के समीप एक दुकान से चाय पीकर साइकिल से घर लौट रहे थे। इस बीच चौराहा पारकर घर की तरफ बढ़े थे कि तभी सामने खड़ी मैजिक वाहन से टकराकर सड़क पर गिर पड़े। जब तक वे संभलते, पहडि़या की तरफ से गिट्टी लादकर आ रहे ट्रक की चपेट में आ जाने से उनकी मौत हो गई। मौके पर परिजनों के साथ क्षेत्रीय लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर बनकट थाना चौबेपुर के चालक विशाल यादव को हिरासत में ले लिया। होरीलाल यादव मजदूरी करते थे। उनके पांच पुत्रियां व दो पुत्र हैं।