- उड़ीसा के कोरापुट से गांजा लेकर जा रहे थे अलीगढ़

- हेरिटेज मेडिकल कॉलेज के पास घेराबंदी कर पुलिस ने धर दबोचा

- 06 कुंटल गांजा बरामद हुआ ट्रक ड्राइवर के केबिन से

राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) वाराणसी यूनिट को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए टीम ने लगभग एक करोड़ रुपये का गांजा बरामद किया है। वहीं टीम ने दो तस्करों को भी धर दबोचा है। बताते चलें कि तस्करी का सुगम रास्ता बन चुके पूर्वांचल में डीआरआई की टीम लगातार एक के बाद एक कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में सोमवार को टीम ने हेरिटेज मेडिकल कॉलेज के पास घेराबंदी की। इस दौरान एक ट्रक, नंबर यूपी 81 एबी 9056 को रोककर तलाशी ली। इसी तलाशी के दौरान डीआरआई को ट्रक ड्राइवर के केबिन से लगभग 6 कुंटल गांजा बरामद हुआ है, जिसकी कीमत नेशलन मार्केट में करीब एक करोड़ रुपये है।

सीनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि उड़ीसा से ट्रक में भारी मात्रा में गांजा अलीगढ़ भेजा जा रहा है। इसी दौरान टीम ने हेरिटेज मेडिकल कॉलेज के पास घेराबंदी कर ट्रक को पकड़ लिया। ट्रक में सवार हाथरस निवासी ड्राइवर तिलक सिंह और हापुड़ निवासी शैलेंद्र ने बताया कि वे उड़ीसा के कोरापुट से गांजा लेकर अलीगढ़ जा रहे थे।

काफी दिनों से हो रही थी तस्करी

डीआरआई के अधिकारी पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ करने में लगे हुए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपित काफी दिनों से गांजे की तस्करी कर रहे थे। अभियुक्तों से पूछताछ में तस्करी करने वाले अन्य लोगों के बारे में भी टीम ने जानकारी हासिल की है, जिसके खिलाफ कार्रवाई की योजना बनाई जा रही है।

केबिन में छिपाकर ला रहे थे

गांजा को ड्राइवर की केबिन में पीछे की दीवार में गुप्त केवीटी में छिपा कर रखा गया था। इसके अलावा गांजे की कुछ मात्रा केबिन की छत पर त्रिपाल में लपेट कर रखा गया था। टीम ने जब गाड़ी की तलाशी ली तो लगभग 6 कुंटल गांजे की बरामदगी हुई, जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ बताई जा रही है।