- सिटी रेलवे स्टेशन पर लावारिस बैग, खाली कराया गया परिसर

- मौके पर पहुंची बम स्क्वॉड की टीम, बैग खोला तो मिले कपड़े

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ से एक दिन पहले शनिवार की शाम वाराणसी के सिटी रेलवे स्टेशन पर अचानक अफरा-तफरी का माहौल उस वक्त कायम हो गया जब लोगों को सूचना मिली कि प्लेटफार्म नंबर एक पर एक लावारिस काला बैग रखा हुआ है। यात्रियों की सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ ने तत्काल प्लेटफार्म को खाली करा दिया। मौके पर बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) और डॉग स्क्वॉड टीम पहुंच गई। प्लेटफार्म की सीढ़ी के पास पड़े लावारिस बैग की जांच की गई।

और फिर अफसरों ने ली राहत की सांस

अलईपुरा स्थित सिटी रेलवे स्टेशन पर मिले लावारिस बैग को बम निरोधक दस्ते से खोला तो सभी दंग रह गए। उसके अंदर कुछ कपड़े बरामद हुए। इसके बाद जाकर सभी ने राहत की सांस ली। बैग को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और उसे रखने वाले की पहचान की जा रही है। इंस्पेक्टर जैतपुरा शशि भूषण राय ने बताया कि बैग से कपड़े मिले हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कोई यात्री बैग भूल कर चला गया है। बैग के अंदर ऐसा कोई कागज नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि बैग जैतपुरा थाने में रखवाया गया है।

उधर, बैग को कब्जे में लेने के बाद जीआरपी और आरपीएफ ने बम निरोधक दस्ते व डॉग स्क्वॉड के साथ सिटी रेलवे स्टेशन परिसर में सघन तलाशी अभियान चलाया। संदिग्ध प्रतीत हो रहे लोगों से उनके नाम और पते की पूछताछ की। इसके साथ ही लाउड हेलर से अपील की गई कि कहीं कोई लावारिस सामग्री दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें।