शहर में शुक्रवार की सुबह आसमान साफ रहा इससे ठंडी हवाओं का रुख बना रहा, वहीं दिन चढ़ा तो धूप चटख होती गईं। जिसकी वजह से सुबह आठ बजे के बाद धूप चुभने लगी और उमस में भी इजाफा होता चला गया। हालांकि दोपहर बाद अचानक से बारिश हुई, इससे लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली।

बीते चार से पांच दिनों में बादलों की सक्रियता और बूंदाबांदी का दौर लोगों को उमस और गर्मी से काफी राहत दे गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार वातावरण में नमी का स्तर बढ़ा हुआ है। इसकी वजह से आसमान साफ होने के बाद लोकल हीटिंग का असर होने से बादल बूंदाबांदी भी करा सकते हैं। बारिश होने के बाद सामान्य से अधिक हो रहे तापमान में भी राहत मिलेगी। मौसम का रुख अब उतार चढ़ाव का बने रहने की उम्मीद है। हालांकि, सीजन में अब तक मानसून सामान्य ही रहा है। ऐसे में आने वाले दिनों में सावन महीने की शुरुआत के साथ ही बीते चार से पांच दिनों में बादलों की सक्रियता और बूंदाबांदी का दौर लोगों को उमस और गर्मी से काफी राहत देगा।

अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक बादलों की सक्रियता का अंदेशा जताया है। इसके बाद आसमान साफ होगा और एक दो दिन के बाद दोबारा सप्ताह के अंत में बादलों की सक्रियता के साथ बारिश या बूंदाबांदी का दौर दोबारा आएगा। बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा, न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा। इस दौरान 21 मिमी तक बारिश भी दर्ज की गई।