दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकथॉन-13 में फन कार्यक्रमों ने जहां समां बांधा, वहीं गिफ्ट कूपनों की बरसात ने यंगर्स समेत मौजूद लोगों का उत्साह कई गुना बढ़ा दिया। फन शो के दौरान कूपन के माध्यम से तीन विजेताओं को गिफ्ट में साइकिल मिलीं, तो महादेव के नाम से पूरा मैदान गूंज उठा। इस बीच 5 लोगों को स्पेशल गिफ्ट भी दिए गए। गिफ्ट पाकर फूले नहीं समा रहे यंगर्स ने कहा कि दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के बाइकथॉन-14 का इंतजार रहेगा।

1. फन शो के दौरान सबसे पहला लकी ड्रा गिफ्ट कूपन साइकिल का निकाला गया। इस कूपन पर नूर शेख का नाम था। जैसे ही नूर शेख का नाम एनाउंस हुआ तो नूरशेख को खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वे नाम सुनते ही अपनी कलिग के गले लग गईं। दोनों एक दूसरे को बधाई देने लगीं। नूर ने मंच से साइकिल थामी और अपने इंक्सपीरियंस शेयर किए। उन्होंने बताया कि वे क्लास 4 से साइकिल चला रही है। ये सिलसिला अभी तक जारी है। वे अभी ओमेगा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में जॉब कर रही हैं और हर रोज लगभग 12 किलोमीटर साइकिल चलाकर आती जाती हैं। ये फिटनेस के लिए भी बहुत जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि साइकिल चलाने से हेल्थ ठीक रहती है।

2. फन शो के दौरान लकी ड्रा कूपन में ग‌र्ल्स ने बाजी मारी। दूसरे साइकिल लकी ड्रा कूपन में शक्ति फाउंडेशन की हेमा का एनाउंस हुआ। हेमा ने अपना नाम सुना, तो पहले विश्वास ही नहीं हुआ। उनका दोबारा नाम लिया गया, तब वे आगे बढ़ी और अपने फॉर्म से कूपन का नंबर मिलवाया। इसके बाद वे मंच पर आईं और अपना गिफ्ट लिया। उ्होंने कहा कि दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की बाइकथॉन एक्टिविटी बहुत अच्छी है। साइकिलिंग सेहत के लिए बहुत जरूरी है। इसे हर व्यक्ति को करना चाहिए। बाइकथॉन रैली से बच्चों को प्रेरणा मिलेगी। ऐसे कार्यक्रम लगातार होते रहना चाहिए। वे साइकिल पाकर काफी खुश दिखीं।

3. अंतिम साइकिल कूपन में विश्वास कुमार मौर्या का नाम एनाउंस हुआ, तो मानो पूरा ग्राउंड आवाजों से गूंज उठा। विश्वास के साथियों ने एक सुर में महादेव की जय जयकार की और विजेता विश्वास को गले लगा लिया। विश्वास कुमार मौर्या का विश्वास और उत्साह भी मंच पर देखने को मिला। उन्होंने साइकिल गिफ्ट में मिलते ही दोनों हाथों से उसे ऊपर उठा दिया। विश्वास के दोस्तों ने बताया कि जब-जब लकी ड्रा कूपन निकाला गया, तब-तब विश्वास अपना ही नाम लेता रहा। उसे विश्वास था कि उसका कूपन निकलेगा और आखिरी कूपन में उसी का नाम था। विश्वास ने बताया कि नाम सुनने के बाद एक पल यकीन ही नहीं हो रहा था कि मुझे साइकिल मिल गई है। उन्होंने बताया कि उनके महाबोधी इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल और एनसीसी एएनओ प्रवीण कुमार श्रीवास्तव की वजह से ये संभव हो सका।

इनको भी मिले स्पेशल गिफ्ट

बाइकथॉन-13 में फन शो के दौरान लकी ड्रा के माध्यम से पांच लोगों को स्पेशल गिफ्ट भी दिए गए। इसमें अभिषेक, कनक अग्रवाल, आराध्या शर्मा, रवि को डाबर की ओर से स्पेशल गिफ्ट दिए गए।