-वेस्ट यूपी से सटे जिलों के अपराधियों पर भी नजर

-हाल में पैरोल पर छूटे सजायाफ्ता कैदी भी एसटीएफ की निगाह में

DEHRADUN: नौ दर्जन से अधिक ईनामी और वांछित अपराधी एसटीएफ के रडार पर हैं। विधानसभा चुनावों को देखते हुए एसटीएफ इन पर कड़ी नजर रखे है। एसटीएफ द्वारा उत्तराखंड और वेस्ट यूपी से जुड़े इलाकों पर भी नजर रखी जा रही है।

लिस्ट में क्00 से ज्यादा अपराधी

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए एसटीएफ ने भी अपनी कमर कस ली है। एसटीएफ सभी जिलों पर खास नजर रखे हुए है। जिन अपराधियों का रिकॉर्ड ज्यादा संदिग्ध रहा है उनके बारे में जानकारियां जिलों द्वारा शेयर की जा रही हैं। एसटीएफ प्रमुख पी रेणुका के अनुसार सभी जिलों की पुलिस अपराधियों पर नजर रखे हुए है और एसटीएफ ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। फिलहाल एसटीएफ की लिस्ट में सूबे में क्00 से अधिक ईनामी व वांटेड अपराधी शामिल हैं, जिनकी हर गतिविधियों पर एसटीएफ ने पैनी निगाह रखनी शुरू कर दी है। एसटीएफ विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पैरोल पर क्9 सजायाफ्ता कैदियों पर भी निगाह बनाए है। सूत्रों के अनुसार एसटीएफ को शक है कि कुछ राजनीतिक पार्टियां या प्रत्याशी विस चुनाव में इन कैदियों को वोटर्स को डराने-धमकाने के लिए प्रयोग कर सकते हैं।

---------

एसटीएफ के सेल हुए एक्टिव

एसटीएफ ने अपने सारे सेल एक्टिव कर दिए हैं। जैसे बैंक फ्रॉड सेल, सोशल मीडिया सेल। किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर एसटीएफ तुरंत अपनी जांच और अन्य कार्रवाई शुरू कर देगा।

-----------

शासन से मांगा स्टाफ

एसटीएफ फिलहाल संसाधनों की कमी से जूझ रहा है। अब तक एसटीएफ के पास कुल ख्ख् कार्मिकों का ढांचा मौजूद है। जबकि एसटीएफ प्रमुख ने शासन से फ्क् कार्मिक और मांगे हैं। जिस पर शासन ने अपनी मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है जल्द ही नियुक्तियां हो जाएंगी।