- एफआरआई में गुलदार ने किया दसवीं की छात्रा पर हमला

- गुस्साए लोगों ने किया जमकर हंगामा, विभाग को ठहराया दोषी

DEHRADUN: एफआरआई में घर के बाहर शौच करने आई दसवीं की छात्रा पर गुलदार ने हमला कर दिया। यह देख कुत्ता छात्रा को बचाने के लिए गुलदार की तरफ झपटा तो गुलदार ने छात्रा को छोड़ कुत्ते को निशाना बना डाला। मौके पर हो-हल्ला होने पर गुलदार दोनों को छोड़ जंगल की तरफ भाग निकला। लोगों ने गंभीर हालत में लड़की को महंत इन्द्रेश में पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना शनिवार शाम करीब सात बजे हुई।

शौच करने आई थी घर से बाहर

दरअसल, एफआरआई में चतुर्थ श्रेणी के पद पर काम करने वाले दल बहादुर अपने परिवार के साथ एफआरआइ कैंपस स्थित सर्वेट क्वाटर पर रहते हैं। उनकी क्म् वर्षीय बेटी समीक्षा दसवीं में पढ़ती थी। शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे वह शौच के लिए घर से बाहर निकली। इसी दौरान झाडि़यों में घात लगाए बैठे गुलदार ने समीक्षा पर हमला कर दिया। गुलदार समीक्षा को गर्दन से पकड़ते हुए जंगल की तरफ खींचने लगा, जिस पर पास में खड़े पालतू कुत्ते ने समीक्षा के बचाव के लिए गुलदार पर हमला बोल दिया। इससे घबराए गुलदार ने समीक्षा को छोड़ छोड़ कुत्ते पर हमला बोल दिया। हो-हल्ला होने पर गुलदार दोनों को छोड़ जंगल की तरफ भाग निकला, मौके पर समीक्षा बेसुध पड़ी हुई थी। लोगों ने उसे निजी वाहन से महंत इन्द्रेश में पहुंचाया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

------

एफआरआई में जमकर हंगामा

आए दिन हो रहे गुलदार के हमले से लोगों में दहशत बनी हुई है। शनिवार को समीक्षा पर हुए गुलदार के हमले से गुस्साए लोगों ने एफआरआई में जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची वन विभाग व पुलिस टीम ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग शांत न हुए। लोगों का आरोप था कि क्षेत्र में गुलदार की दहशत लगातार बढ़ रही है, बावजूद वन विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है। एसओ कैंट हरीश मेहरा ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर दून अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। स्थिति को काबू करने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

-----------

आए दिन हो रहे गुलदार के हमले

क्म् जनवरी ख्0क्भ् को फूलसैणी गांव निवासी दस वर्षीय कृष्ण को गुलदार ने निवाला बनाया

क्0 जनवरी ख्0क्भ् को एफआरआई कैंपस में दिखाई दिया गुलदार, बचने के लिए लोग घरों में दुबके

दिसंबर ख्0क्ब् में एफआरआई कैंपस में गुलदार ने बच्चे पर किया हमला, गंभीर घायल हुआ बच्चा

जुलाई ख्0क्ब् को प्रेमनगर में एक वेडिंग प्वाइंट में घुसे गुलदार ने प्रिंसीपल किरण पर किया हमला

दिसंबर ख्0क्ब् को कौलागढ़ निवासी यूटीलिटी चालक सुशील कुमार का हुआ गुलदार से आमना सामना

जुलाई ख्0क्ब् को कोलागढ़ पॉवर हाउस निवासी खुशबू पर गुलदार ने किया हमला

---------------