- अब दिल्ली के लिए आपको रात 12 बजे तक मिल सकेगी वाल्वो बस सेवा

- दून से लखनऊ के लिए शुरू हुई डीलक्स एसी जनरथ बस सेवा में पहले दिन महज आठ यात्री जा पाए

देहरादून,

कोरोना की सेकेंड वेव के कारण अप्रैल में बंद हुई दिल्ली रूट पर अब सभी सुपर डीलक्स व डीलक्स बस सेवाओं का संचालन शुरू कर दिया गया है। हालांकि, अप्रैल से जून तक बंद रहे बसों के पहिये ढाई माह बाद जुलाई से शुरू हुए थे, लेकिन शुरुआत में साधारण बस सेवाएं संचालित की गई। अब पैसेंजर्स की डिमांड को देखते हुए रोडवेज ने दिल्ली व गुरूग्राम के लिए 24 वाल्वो, एसी व जनरथ बस सेवा का संचालन संडे से शुरू कर दिया है। इस प्रकार से अब वाल्वो बस पहले की तरह रात 12 बजे तक संचालित होगी।

एक नजर

- गत 15 जुलाई से दिल्ली मार्ग पर 5 सुपर डीलक्स वाल्वो बसों का शुरू हुआ था संचालन

- पैसेंजर्स की बढ़ी डिमांड तो रोडवेज ने अधिक बसें बढ़ाने का लिया फैसला।

- अब दिल्ली व गुरुग्राम के लिए 24 वाल्वो, एसी व जनरथ बस सेवा का संचालन

- अब वॉल्वो बस पहले की तरह रात 12 बजे तक संचालित होगी

- रोडवेज के लिए दिल्ली रूट माना जाता है सबसे अधिक मुफीद

- पूरे राज्य से करीब 60 परसेंट बसों का संचालन केवल दिल्ली रूट पर

सबसे ज्यादा दिल्ली रूट पर

उत्तराखंड रोडवेज की सबसे ज्यादा बसों को संचालन दिल्ली रूट पर हुआ करती हैं। खास बात ये है कि इस रूट पर उच्च श्रेणी के यात्री सुपर डीलक्स या डीलक्स बस सेवा में ही सफर पसंद करते हैं। ऐसे में रोडवेज प्रबंधन ने संडे से इस रूट पर 24 सुपर डीलक्स व डीलक्स बस सेवा बहाल कर दी हैं। डीलक्स डिपो के एजीएम केपी सिंह के अनुसार कुल 15 वाल्वो दिल्ली मार्ग पर चलाई गई हैं। हल्द्वानी के लिए भी एक वाल्वो बस सेवा रात 11 बजे जबकि एक एसी बस का रात 10 बजे संचालन आरंभ कर दिया गया है। धर्मशाला के लिए अभी साधारण बस चलाई जा रही, लेकिन अगले माह से वहां के लिए भी वाल्वो बस चलाने की तैयारी की जा रही। सभी बसों में टिकट की आनलाइन बुकिंग सुविधा दी जा रही। इधर, इसके अलावा 2 बसें सुबह 10 बजे व रात 10 बजे गुरूग्राम के लिए चलाई गई हैं। दोनों बसें आइएसबीटी दिल्ली होकर जाएंगी।

दिल्ली के लिए वॉल्वो बस

-सुबह

5, 6, 11 बजे

दोपहर

12, 1, 3

शाम

4, 5, 6 बजे

रात

8, 9, 11, 12 बजे

दिल्ली के लिए एसी जनरथ बस

सुबह साढ़े सात बजे, सुबह साढ़े आठ बजे, सुबह साढ़े 11 बजे, दोपहर साढ़े 12 बजे, दोपहर साढ़े तीन बजे, शाम साढ़े सात बजे, रात दस बजे और रात साढ़े दस बजे। इसके अलावा एक जनरथ बस गुरूग्राम के लिए रात नौ बजे लगाई गई है।

फ‌र्स्ट डे केवल 8 यात्री गए लखनऊ

दून से लखनऊ के लिए रविवार शाम से संचालित डीलक्स एसी जनरथ बस सेवा में पहले दिन महज आठ यात्री गए। बस जाने का समय शाम पांच बजे का है पर यात्रियों की कमी के कारण यह एक घंटे की देरी से शाम छह बजे रवाना हुई। डीलक्स डिपो के एजीएम केपी सिंह ने बताया कि पहले दिन बस का प्रचार-प्रसार न होने से यात्रियों को इसकी जानकारी नहीं थी।

अब दून-कटरा की तैयारी

दून-कटरा माता वैष्णों देवी वाल्वो बस सेवा जल्द शुरू हो सकती है। अधिकारियों के अनुसार अभी हिमाचल में हुए भूस्खलन के कारण बस संचालन की अनुमति नहीं मिल रही। उम्मीद की जा रही है कि सितंबर के पहले पखवाड़े में कटरा के लिए बस सेवा शुरू हो सकती है। मौजूदा समय में प्रदेश से कटरा जाने के लिए सिर्फ एक ट्रेन है, जो ऋषिकेश से चलती है।