-दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ कर्नल अजय कोठियाल हुए गिरफ्तार

-चकमा देकर दो आप कार्यकर्ता पहुंच गए सीएम आवास

देहरादून: आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तराखंड में बिजली पूरी तरह मुफ्त करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास कूच किया। हाथीबड़कला में कर्नल (सेनि.) अजय कोठियाल समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिसकर्मी पुलिस लाइन ले आए। बाद में सभी को रिहा कर दिया गया।

शनिवार को आप के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर, कर्नल (सेनि.) अजय कोठियाल, रविंद्र जुगरान आदि के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकत्र्ता रैली की शक्ल में मुख्यमंत्री आवास के लिए निकले। पुलिस ने हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोक लिया। जहां कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच खूब नोकझोंक हुई। कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि दिल्ली मॉडल की तर्ज पर उत्तराखंड में भी 300 यूनिट तक बिजली उपभोक्ताओं को मुफ्त मिलनी चाहिए। यदि आप उत्तराखंड में सरकार बनाती है तो यहां बिजली-पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य का स्तर ऊपर उठेगा। प्रदर्शन के दौरान दो कार्यकत्र्ता पुलिस को चकमा देकर बैरिकेडिंग फांदकर मुख्यमंत्री आवास तक पहुंच गए। यहां गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया और वापस लौटा दिया।

मनीष सिसौदिया ने की निंदा

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने दून में आप कार्यकत्र्ताओं को गिरफ्तार करने की निंदा की है। उन्होंने कहा कि कर्नल अजय कोठियाल देश के सच्चे सिपाही हैं, जिन्होंने अपने जीवन का अमूल्य समय सेना को दिया, लेकिन पुलिस का उन्हें गिरफ्तार करना दुर्भाग्यपूर्ण है।