- सेलाकुई पुलिस ने पकड़ा 2500 रुपये का फरार ईनामी बदमाश

- हत्या और फाय¨रग के मामले में जेल काट रहा था शातिर

देहरादून,

हरिद्वार की अस्थाई जेल से फरार हुए 8 बदमाशों में से एक कुख्यात शूटर शुभम पंवार को पुलिस ने देहरादून के सेलाकुई क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। शुभम ने वर्ष 2015 मे सेलाकुई क्षेत्र मे अपने अन्य साथियों के साथ एक लड़के की हत्या की थी, उसे दोस्तों के साथ आजीवन कारावास हुआ था। आरोपी कोर्ट से बेल पर है। जेल मे वाल्मीकी गैंग के कलीम से मुलाकात होने के बाद से वह शातिर अपराधी बन गया और शुभम ने कलीम के इशारे पर बिल्डर मोनू त्यागी के घर पर फाय¨रग की, जिसके आरोप में वह हरिद्वार पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन यहां भी उसने अपने साथियों के साथ जेल से फरार होने का प्लान बनाया और फरार हो गए।

22 सितंबर को हुआ था फरार

बीते 7 सितंबर की रात में ज्वालापुर थाना क्षेत्र हरिद्वार में बिल्डर मोनू त्यागी के घर के बाहर कलीम गैंग के गुगरें ने फाय¨रग की थी, जिसमें हरिद्वार पुलिस द्वारा पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर अस्थाई जेल में रखा गया था। जहां से 22 सितंबर को सुबह पांचों 3 और अपराधियों के साथ जेल की खिड़की तोड़ फरार हो गए। 8 बदमाशों में से 6 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। अन्य दो बदमाशों में निपुल उर्फ छोटा और शुभम पंवार शामिल थे, दोनों पर पुलिस ने 2500 रुपए ईनाम घोषित किया गया था। शुभम पंवार निवासी बहादरपुर थाना सेलाकुई, देहरादून का रहने वाला है।

सेलाकुई से किया गिरफ्तार

दून पुलिस द्वारा भी फरार शातिर बदमाश को पकड़ने के लिए पुलिस टीम बनाई गई थी। सैटरडे को थाना इंचार्ज सेलाकुई विपिन बहुगुणा को सूचना मिली कि शुभम पंवार सेलाकुई क्षेत्र मे घूम रहा है और अपने लिए कोई सुरक्षित ठिकाना ढूंढ रहा है, पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए बदमाश शुभम पंवार को टिहरी कॉलोनी निगम रोड सेलाकुई से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि 17 सितंबर को जब वह व उसके अन्य 4 साथी गिरफ्तार हुए थे, तभी जेल से उन्होंने भागने की योजना बना ली थी। 22 सितंबर को मौका पाकर वे फरार हो गये थे। जेल से फरार होकर वे सभी पैदल-पैदल जंगल व खेतों से होते हुए कलियर पहुंचे। रास्ते में कलियर से पहले ही हरिद्वार पुलिस ने पीछे आ रहे 4 लोगों को पकड़ लिया, इसके बाद वह जगह-जगह लिफ्ट लेते हुए रुड़की से होते हुए लक्सर पहुंचा, लक्सर से अगले दिन ट्रेन से दून आ गया और देहरादून से एक ट्रक मे बैठ कर सभावाला क्षेत्र मे एक गन्ने के खेत मे रहा। जहां से आसन नदी पार कर टिहरी कॉलोनी सेलाकुई में अपने दोस्त के यहां रहने जा रहा था कि तभी पुलिस ने पक़ड लिया।