- पलटन बाजार में अभी भी कई अतिक्रमण बाकी, दिया संडे तक का वक्त

- धाíमक प्रतिष्ठान संचालकों को भी खुद अतिक्रमण हटाने का दिया मौका

देहरादून,

फेस्टिव सीजन में आजकल शहर की तस्वीर जुदा नजर आ रही है। बाजारों में भीड़ तो जुट रही है। लेकिन, दूसरी तरफ अतिक्रमण व अवैध निर्माण के खिलाफ प्रशासन और एमडीडीए की कार्रवाई भी लगातार जारी है। हाईकोर्ट के निर्देश पर शहर में अतिक्रमण के खिलाफ चार दिन जमकर कार्रवाई की गई। हालांकि, सैटरडे को अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत अतिक्रमण टास्क फोर्स की टीमें नॉन एक्टिव रहीं। लेकिन, टास्क फोर्स की टीमों की ओर से पलटन बाजार व अन्य स्थानों पर सर्वे कर धाíमक स्थलों, पुलिस बूथ व ट्रांसफार्मर की स्थिति का इंस्पेक्शन किया। सैटरडे को दून में टीम ने 6 दर्जन अतिक्रमण चिन्हित किए। इधर, बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में भी एमडीडीए की कार्रवाई जारी रहेगी।

अतिक्रमण हटाने पर फिलहाल ब्रेक

सैटरडे को दून सिटी में अतिक्रमण हटाओ अभियान पर फिलहाल ब्रेक दिखा। अतिक्रमण के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया। लेकिन अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स ने अपने सभी जोन में सर्वे कर धाíमक स्थल, पुलिस बूथ व ट्रांसफार्मर की स्थिति देखी। सभी टीमों ने छह दर्जन से ज्यादा अतिक्रमण चिन्हित किए। जिनको खुद हटाने के लिए मौका दिया गया। बताया जा रहा है कि टीमों ने सड़कों के किनारे करीब 29 मंदिर, गुरुद्वारे व मजार के अतिक्रमण चिन्हित किए। एसडीएम कालसी संगीता कन्नौजिया के मुताबिक उनके क्षेत्र में डेढ़ दर्जन धाíमक स्थलों के अतिक्रमण थे, इनमें से नौ स्वयं हटा दिए गए हैं। बाकी पर भरोसा दिया गया है। बताया जा रहा है कि ऐसे ही पुलिस बूथ व बिजली के ट्रांसफार्मर के लिए भी प्रशासन को भरोसा दिया गया है।

पलटन बाजार में अभी भी 36 अतिक्रमण

एसडीएम सदर जीआर बिनवाल के नेतृत्व में टीम ने सैटरडे को भी पलटन बाजार का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने व्यापारियों की ओर से खुद हटाए जा रहे अतिक्रमण को देखा। एसडीएम के अनुसार पलटन बाजार में 595 चिन्हित अतिक्रमण में से अभी तीन दर्जन अतिक्रमण बाकी हैं, जो संडे तक हट जाएंगे। इधर, व्यापारी अतिक्रमण हटाने के काम पर रात में भी जुटे हुए हैं।