- सीबीएसई द्वारा एआईपीएमटी की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे एडमिट कार्ड

DEHRADUN: ऑल इंडिया प्री मेडिकल/प्री डेंटल टेस्ट (एआईपीएमटी) एंट्रेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार खत्म होने जा रहा है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन एआईपीएमटी के एडमिट कार्ड क् अप्रैल को जारी करेगा। कैंडिडेट्स एक अप्रैल मार्निग क्क् बजे के बाद से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एक मई को होगा एग्जाम

देशभर के बेहतरीन मेडिकल कॉलेजेज की एमबीबीएस और बीडीएस की सीट्स पर एडमिशन के लिए सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा एआईपीएमटी एग्जाम क् मई को ऑर्गनाइज किया जाएगा। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड क् अप्रैल को जारी किए जाएंगे। बलूनी क्लासेज के मैनेजिंग डायरेक्टर विपिन बलूनी ने बताया कि एग्जाम के एडमिट कार्ड को लेकर कैंडिडेट्स पिछले काफी समय से इंतजार में थे। एग्जाम को लेकर बोर्ड ने इस बार कड़े सुरक्षा प्रबंध किए है। इसी को देखते हुए एडमिट कार्ड से पहले भी कैंडिडेट्स को अपनी डीटेल्स मेंशन करनी होगी। इसके बिना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया जा सकेगा।

देना होगा शपथ पत्र

एग्जाम में अपियर होने वाले हर कैंडिडेट को बोर्ड को एक शपथ पत्र देना होगा। कैंडिडेट्स को यह शपथ पत्र एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले देना होगा। बिना शपथ पत्र दिए कोई भी कैंडिडेट एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकेगा। बोर्ड ने कैंडिडेट्स के लिए खासतौर पर एक डिकलेरेशन फॉर्मेट तैयार किया है। जिसे कैंडिडेट्स को भरना अनिवार्य है। बोर्ड ने लास्ट ईयर भी एडमिट कार्ड से पहले छात्रों से यह शपथ पत्र भरवाए थे। इसी को देखते हुए इस बार भी इस प्रक्रिया को जारी रखने का फैसला किया गया है।