- उत्तराखंड पहली पारी में 121 और दूसरी पारी में 83 रनों पर ढेर

- असम ने पहली पारी में उत्तराखंड के सामने खड़ा किया था 294 का स्कोर

>DEHRADUN: उत्तराखंड को अपने ही होम ग्राउंड में असम के हाथों एक पारी 90 रनों से चित होना पड़ा। रणजी मैच में उत्तराखंड की यह दूसरी हार है। इससे पहले जम्मू एंड कश्मीर के हाथों भी उत्तराखंड को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

जीत के लिए उत्तराखंड के सामने 294 रनों का था लक्ष्य

बीती फ्राइडे से दून के रायपुर स्थित राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखंड व असम के बीच रणजी राउंड चार इलाइट ग्रुप-सी रणजी का मुकाबला शुरू हुआ। असम ने पहले दिन पांच विकेट पर 237 रन बनाए। सैटरडे को 237 रनों से आगे खेलते हुए असम की टीम 116.5 ओवर में उत्तराखंड के सामने 294 रनों का लक्ष्य रखा। दूसरे दिन के खेल खत्म होने पर उत्तराखंड ने चार विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाए। सैटरडे को तीसरे दिन का खेल शुरू हुआ। लेकिन उत्तराखंड की टीम महज 42 ओवरों में 121 रन पर ढेर हो गई। उत्तराखंड की ओर से पहली पारी में मयंक मिश्रा ने 61 गेदों में सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। जबकि डी नेगी ने 13 और आर्या सेठी ने 12 रन पारी में जोड़े। बाकी कोई प्लेयर दहाई का अंक नहीं छू पाया। 121 रनों में एक्स्ट्रा 15 रन शामिल रहे। असम की ओर रंजीत माली सबसे किफायती बालर साबित हुए। जिन्होंने 17 ओवरों में 6 विकेट लेकर केवल 24 रन दिए। उनका इकॉनोमी रेट 1.41 रहा। अरूप दास से 16 ओवर देकर दो, रोशन आलम व रियान पराग ने एक-एक विकेट चटकाए।

दूसरी पारी में उत्तराखंड के 6 बल्लेबाज 'जीरो'

असम की टीम ने उत्तराखंड को दूसरी पारी खेलने के लिए आमंत्रित किया। दूसरी पारी के लिए ओपनर के तौर पर प्रदीप चमोली व उन्मुक्त चंद मैदान पर उतरे। प्रदीप चमोली अपना खाता नहीं खोल पाए। लेकिन उन्मुक्त चंद ने 81 गेंद खेलने के साथ 41 रन बनाए। इसके बाद उत्तराखंड के बैट्समैन ज्यादा देकर विकेट पर टिक नहीं पाए। आर्य सेठी ने 9, कैप्टन तन्मय श्रीवास्तव ने 14, मयंक मिश्रा ने 10, सनी व राहिल शाह ने एक-एक रन बनाए। जबकि डीके शर्मा, सौरभ रावत, वीआर जेठी व डी नेगी अपना खाता ही नहीं खोल पाए। इस प्रकार से दूसरी पारी में उत्तराखंड की टीम 35.2 ओवर्स में 83 रन बनाकर ढेर हो गई। दूसरी पारी में असम की ओर से रंजीत माली ने अपना कहर जारी रखा। 14.2 ओवर्स में माली ने 4 विकेट चटकाए। वहीं मुख्तार हसन ने 12 ओवर्स में 6 विकेट अपने नाम किए। इस प्रकार से असम को एक पारी व 90 रनों से विजयी घोषित कर दिया गया। असम के रंजीत माली को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।