- जून से लेकर अब तक 30 से ज्यादा चोरी की वारदात आ चुकी हैं सामने

- संडे को 6 आरोपी किये गए अरेस्ट, अब तक 45 से ज्यादा दबोचे

देहरादून,

कोविड कफ्र्यू में ढील मिलते ही दून में सिटी से लेकर देहात तक चोरी की वारदात सामने आ रही हैं। जून माह में चोर भी अनलॉक हो गए हैं। बीते एक माह में दून में 30 से ज्यादा चोरी के मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें दून पुलिस ने 45 से ज्यादा आरोपियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया है। संडे को दून में चोरी के 3 मामले सामने आए इनमें पुलिस ने 6 चोरों को अरेस्ट किया है।

केस 1- बाइक चोरी में 2 अरेस्ट

सहसपुर थाना की धर्मावाला चौकी की पुलिस ने धर्मावाला से बाइक चोरी के मामले में उत्तरप्रदेश के शामली के दो युवकों को अरेस्ट किया। जिनके पास से धर्मावाला के साथ ही यमुनानगर हरियाणा से चोरी बाइक भी बरामद भी की गई। आरोपी अपना शौक पूरा करने के लिए चोरी करते थे। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है। थाना सहसपुर में दो जुलाई को ताज मोहम्मद निवासी खुशहालपुर ने तहरीर दी थी। कहा था 27 जून को वह अपनी मां को धर्मावाला स्थित स्वामी विवेकानंद हास्पिटल में दिखाने गया था। बाइक हास्पिटल के बाहर खड़ी की थी। जब दोपहर में दो बजे के करीब हास्पिटल से बाहर आया तो बाइक गायब मिली। पुलिस ने आरोपियों को शिमला बाईपास धर्मावाला से अरेस्ट किया। आरोपियों के कब्जे से चोरी की दो बाइक बरामद की गईं। आरोपियों की पहचान मोहित व विशाल निवासी ग्राम भूरा शामली उत्तर प्रदेश के रूप में हुई।

केस 2- 4 बाइक के साथ 3 दबोचे

पटेलनगर पुलिस टीम ने चोरी की 4 बाइक के साथ तीन शातिर चोर अरेस्ट किए हैं। बीते 3 जुलाई को ब्रह्मपुरी निकट शिव मन्दिर सुबोध यादव ने पुलिस को कंप्लेन दी कि निंरजनपुर सब्जी मण्डी के पास से उनकी स्कूटी चोरी हो गई है। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान करने के बाद संडे को कमला पैलेस पर चेंिकंग अभियान चलाकर एक बाइक पर चल रहे 3 व्यक्ति को रोका। जिनकी पहचान आकाश कुमार प्रिंस कुमार, प्रद्युम्न गुप्ता के रूप में हुई। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 3 अन्य वाहन भी बरामद किए।

केस 3- दुकान में सेंध लगाने वाला पकड़ा

राजपुर थाना पुलिस ने परचून की दुकान में चोरी करने के आरोपी को अरेस्ट किया है। शनिवार को राजकुमार निवासी विवेक विहार, जाखन ने शिकायत दर्ज करवाई कि उनकी जाखन में परचून की दुकान है। 30 जून की रात वह दुकान बंद करके घर चले गए। एक जुलाई की सुबह जब वह दुकान खोलने के लिए पहुंचे तो देखा कि दुकान के ताले तोड़कर अज्ञात व्यक्ति कुछ नकदी व सामान चोरी करके ले गया है। दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक करने के बाद आरोपी को क्षेत्र से ही अरेस्ट किया गया। आरोपी की पहचान करन थापा निवासी अनारवाला के रूप में हुई है।

पटेलनगर, रायपुर में सबसे ज्यादा दबोचे

बीते एक माह में दून के पटेलनगर और रायपुर क्षेत्र में सबसे ज्यादा चोरी की वारदातें सामने आई हैं। इनमें 10-10 चोरों को भी पकड़ा जा चुका है। इसके बाद देहात में ऋषिकेश क्षेत्र में सबसे ज्यादा 7 चोर पकड़े जा चुके हैं।

-----------------

एक माह में थानेवार पकड़े गए चोर-

पटेलनगर- 10

रायपुर- 10

ऋषिकेश- 7

कोतवाली- 5

बसंत विहार- 5

रायवाला- 2

नेहरू कॉलोनी- 2

राजपुर- 2

क्लेमेंट टाउन- 3

डालनवाला- 2