कल गढ़ी कैंट स्थित हॉस्पिटल की होगी शुरुआत

देहरादून : कोरोना संक्रमण का शिकार हुए लोगों के उपचार के लिए क्लेमेंटटाउन स्थित हॉस्पिटल में 'एक उल्लास' नामक निशुल्क क्लीनिक की शुरुआत की गई। ट्यूजडे को इस हॉस्पिटल की शुरुआत जीओसी मेजर जनरल राहुल आर सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने बताया कि यहां पेशेंट जिनको कोविड संक्रमण के बाद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनके लिए निशुल्क जांच की सुविधा रहेगी। इस दौरान जीओसी ने छावनी परिषद के डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ को उनके कोविड में किए गए काम के लिए प्रोत्साहित किया। इसके साथ ही कैंट बोर्ड के मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर ने जीओसी को प्रतीक चिन्ह देकर उनका स्वागत किया गया।

यह होगी जांच

ईसीजी

फेफड़ों की जांच

मनोचिकित्सक

फिजियोथैरेपी

दो घंटे मिलेगी सुविधा

जानकारी देते हुए कैंट बोर्ड के अध्यक्ष ब्रिगेडियर योगिन्दर सिंह ने बताया कि यह क्लिनिक मंडे से सेटरडे तक सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक संचालित होगा। इस दौरान विशेषज्ञ डॉक्टर की टीम मौजूद रहेगी। इस दौरान उन्होंने बताया कि यहां लेडी डॉक्टर डॉ सुनीता कठैत, डॉ। निकेत चन्द्रा मौजूद रहेगी।

कल मिलेगा 150 बेड का हॉस्पिटल

क्लेमेंटटाउन स्थित कैंट हॉस्पिटल की शुरुआत के बाद अब गढ़ी कैंट स्थित कैंट हॉस्पिटल की शुरुआत सीएम तीरथ सिंह रावत करेंगे। इसके बाद यहां हॉस्पिटल में डायलिसिस समेत सभी सुविधा मिल सकेगी। गढ़ी कैंट बोर्ड की सीईओ तनू जैन ने बताया कि दो माह में स्थानीय लोगों के लिए इस हॉस्पिटल को तैयार कर शुरुआत की जा रही है, जो स्थानीय लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा।