सुबह ही मस्जिदों में जुट गई अकीदतमंदों की भीड़

नमाज अदा कर मांगी देश की खुशहाली

DEHRADUN : सोमवार को दून में ईद-उल-फितर को त्योहार हर्षोल्लास के मनाया गया। इस मौके पर मस्जिदों में ईद की खास नमाज अदा की गई और अकीदतमंदों ने देश और समाज की तरक्की और अमन की दुआएं मांगी। विभिन्न मस्जिदों में ईद की नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। घरों में तरह-तरह के पकवान बनाए गये।

ईदगाह में जुटे हजारों अकीदतमंद

सुबह सबसे पहले चकराता रोड स्थित ईदगाह में नमाज अदा की गई। यहां हजारों की संख्या में अकीदतमंद नमाज में शामिल हुए। मस्जिद से लेकर बाहर सड़क तक नामाजियों की भीड़ जमा हो गई। यहां प्रशासन ने नमाज के लिए खास प्रबंध किये थे। नामाजियों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो, इसके लिए कुछ देर के लिए ट्रैफिक रोक दिया गया।

अन्य मस्जिदों में जुटे रोजेदार

ईद की नमाज के लिए शहर की दूसरी मस्जिदों में भी बड़ी संख्या में अकीदतमंद जुटे। जो लोग ईदगाह की नमाज में शामिल नहीं हो पाये, वे दूसरी मस्जिदों की नमाज में शामिल हुए। सभी मस्जिदों में थोड़ी-थोड़ी देर के अन्तराल पर ईद की नमाज हुई, जिससे कोई भी नमाज अदा करने से छूट न जाए। पलटन बाजार, इनामुल्ला बिल्डिंग, धर्मपुर, करनपुर आदि मस्जिदों में भी बड़ी संख्या में भी अकीदतमंद नमाज में शामिल हुए। धर्मपुर में भी कुछ देर के लिए मस्जिद के बाहर यातायात रोक दिया गया।

गले मिलकर दी बधाई

ईद की नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी। इसके बाद खाने-पीने का दौर शुरू हुआ। लोगों ने घरों में तरह-तरह के पकवान बनाकर एक- दूसरे को खिलाये। मुस्लिम के अलावा दूसरे धर्मो के लोग भी इस दावतों में शामिल हुए और मिलकर ईद की खुशियां मनाई।

बाजारों में रही रौनक

ईद के मौके पर शहर के बाजारों में भी खूब रौनक रही। ईद की नमाज के बाद कई लोगों ने बाजारों में आकर खरीदारी की। कई जगहों पर ईद के मेले भी आयोजित किये गये।