- कोविड प्रभारी मंत्री ने किया रायपुर कोविड केयर सेंटर का दौरा

- कोविड सेंटर की डिटेल रिपोर्ट सीएम को भेजेंगे मंत्री

देहरादून,

कोविड प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने विधायकों के साथ थर्सडे को रायपुर कोविड केयर सेंटर का दौरा किया। प्रभारी मंत्री ने सेंटर के इंस्पेक्शन के बाद कहा कि अधिकारी गलत जानकारी दे रहे हैं। जिसमें कोविड केयर सेंटर बनाए जाने के नाम पर सरकारी धन का दुरुपयोग हो रहा है और बेवजह सेंटर बनाये जा रहे हैं। कैबिनेट मंत्री का कहना है कि अधिकारियों को यह भी जानकारी नहीं है कि केयर सेंटर में कितने आईसीयू और आक्सीजन बेड हैं।

जवाबदेही होगी तय

काबिना मंत्री ने कहा कि यह विषय लापरवाही से सम्बन्धित है। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को खूब खरीखोटी सुनाई। कहा, वे इसकी रिपोर्ट सीएम को सौंपेंगे। कहा, सरकार जनता के स्वास्थ्य की चिंता कर रही है। लेकिन अधिकारियों को इसकी कोई फिक्र नहीं, ऐसे में मामला गंभीर है। इस पर जवाबदेही तय होगी और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, यह यूनिट रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने 71 लाख रुपये की विधायक निधि से आपात स्थिति में तैयार की है। विधायक इसको आईसीयू जैसी सेवा बता रहे थे, जबकि मंत्री जोशी इससे संतुष्ट नहीं हैं। इसे लेकर जोशी व काऊ में बहस तक हुई।

जवाब नहीं दे पाए सेंटर इंचार्ज

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी गत दो दिनों से दून के विधायकों के साथ कोविड से बचाव को लेकर वर्चुअली बैठक कर रहे थे। थर्सडे को वे अचानक सुबह वे रायपुर स्थित कोविड सेंटर पहुंचे और रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ, राजपुर विधायक खजानदास व धर्मपुर विधायक विनोद चमोली भी केयर सेंटर पहुंचे। कैबिनेट मंत्री ने सेंटर पहुंचते ही सबसे पहले सीएमओ डॉ। अनूप डिमरी व रायपुर कोविड सेंटर के प्रभारी डॉ। आनंद शुक्ला से आईसीयू के बारे में जानकारी ली। जिस पर अधिकारियों ने चुप्पी साध ली। फिर क्या था मंत्री का पारा चढ़ गया। जब प्रभारी से बेड के बारे में पूछा तो डा। आनंद शुक्ला जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद मंत्री ने पांच मिनट में लिखित में रिपोर्ट देने के लिए कहा।

सीएमओ बोले, आईसीयू नहीं

कोविड केयर सेंटर में जब सीएमओ से स्थिति स्पष्ट करने को कहा। कुछ देर बाद स्पष्ट किया कि यह आईसीयू नहीं है। पास में खड़े विधायक उमेश शर्मा काऊ भड़क उठे। सीएमओ ने जवाब दिया कि यह सेंटर राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के अधीन है। प्रधानाचार्य का पत्र भी दिखाया। जिसमें सेंटर को हाई डिपेंडेंसी यूनिट यानी एचडीयू बताया गया है। उसके बाद विधायक बोले यहां 11 लोग भर्ती हैं। स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है। इस दौरान, मंत्री व विधायकों ने स्टेडियम में टेंट में बनाए जा रहे 60 बेड वाले कोविड केयर सेंटर का विरोध किया।