-स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लैक्स की दीवारों में दरारें देखकर भड़के सीएम

देहरादून, राजधानी के परेड ग्राउंड में निर्माणाधीन मल्टीपरपज स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लैक्स जांच के दायरे में आया है। शुक्रवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने निर्माणाधीन बिल्डिंग का औचक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने कई खामियां पाई और भड़क गए। सीएम ने विभागीय व कार्यदायी संस्था के अधिकारियों की क्लास लेते हुए डीएम को तत्काल निर्माण कार्यो की जांच के निर्देश दिए। दो टूक कहा कि निर्माण कार्यो में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

अधिकारियों में मचा हड़कंप

दोपहर में सीएम ने परेड ग्राउंड में बन रहे मल्टीपरपज स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लैक्स का औचक निरीक्षण किया। बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से इस बावत सीएम को लगातार शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद सीएम ने मौका के मुआयने का फैसला लिया। मुख्यमंत्री के निरीक्षण की सूचना मिलते ही स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। डिपार्टमेंट के ज्वाइंट डायरेक्टर डा। धर्मेद्र भट्ट व डिस्ट्रिक्ट स्पो‌र्ट्स ऑफिसर राजेश कुमार ममगाई मौके पर पहुंचे। सीएम ने अधिकारियों से भवन के निर्माण को लेकर जानकारी मांगी। इसके बाद सीएम स्वयं इंडोर हाल के निरीक्षण के लिए अंदर पहुंचे। जहां उन्होंने हाल में बाक्सिंग ¨रग की दीवारों और अन्य निर्माण कार्यो की स्थिति देखकर नाराजगी जताई। इस संबंध में सीएम ने डीएम दून डा। आर राजेश कुमार को जांच सौंपते हुए जल्द रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि निर्माण कार्य में अगर लापरवाही मिलती है तो संबंधित कार्यदायी संस्था के अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मल्टीपरपज स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लैक्स का निर्माण पेयजल निर्माण निगम कर रहा है।

बॉक्स

स्मार्ट सिटी के कार्यो से खफा सीएम

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने परेड ग्राउंड में चल रहे स्मार्ट सिटी के कार्यो का भी विजिट किया। इस दौरान कार्यो की धीमी रफ्तार को देखकर सीएम नाराज दिखे। उन्होंने डीएम को स्मार्ट सिटी के कार्यो को पूर्ण करने की समयावधि का पूरा विवरण मांगा। कहा कि स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्य समय पर गुणवत्ता के साथ पूरे हों।

बॉक्स

सीएम के निरीक्षण के बाद डीएम ने ली मीटिंग

मुख्यमंत्री के औचक निरीक्षण के बाद डीएम डा। आर राजेश कुमार ने स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट व कार्यदायी संस्था पेयजल निर्माण निगम के अधिकारियों की डीएम ऑफिस में बैठक ली। डीएम ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और निर्माण कार्यो की विस्तार से जानकारी मांगी।