डीबीएस पीजी कॉलेज में 9 मार्च और डीएवी कॉलेज में 12 मार्च से होंगे एग्जाम शुरू

कोविड 19 की गाइडलाइन के बीच ऑफलाइन ही आयोजित होंगे एग्जाम

देहरादून,

दून के कॉलेजों में इंटरनल एग्जाम को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। करीब 11 माह तक ऑनलाइन क्लास लगने के बाद अब मार्च में इंटरनल एग्जाम ऑफलाइन कराने को लेकर गाइडलाइन जारी हो गई है। डीबीएस पीजी कॉलेज में 9 मार्च और डीएवी कॉलेज में 12 मार्च से एग्जाम शुरू होंगे।

मार्च तक ही आयोजित होने हैं इंटरनल एग्जाम

कोरोनाकाल में ऑनलाइन क्लास संचालित होने के बाद अब कॉलेज शुरू होते ही स्टूडेंट्स को ऑफलाइन एग्जाम का काउंडाउन शुरू हो गया है। गढ़वाल यूनिवर्सिटी से इंटरनल एग्जाम को मार्च एंड से पहले आयोजित करने के आदेश मिलते ही कॉलेजों ने डेट तय कर दी है। डीबीएस पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। वीसी पांडेय ने बताया कि वेडनसडे को सभी एचओडी के साथ मीटिंग की गई। मीटिंग में बीए, बीएससी थर्ड और फिफ्थ सेमेस्टर के साथ ही एमए थर्ड और एमएससी थर्ड सेमेस्टर के सभी स्टूडेंट्स के इंटरनल एग्जाम 9 मार्च से आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। जो कि ऑफलाइन आयोजित होंगे। इस दौरान मास्क अनिवार्य पहनकर आना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करना होगा। इधर डीएवी पीजी कॉलेज में बीए, बीकॉम और बीएससी के थर्ड और फिफ्थ सेमेस्टर के इंटरनल एग्जाम 12 मार्च से आयोजित होंगे। जो कि 23 मार्च तक सम्पन्न हो जाएंगे।

अप्रैल में हो सकते हैं सेमेस्टर एग्जाम

गढ़वाल यूनिवर्सिटी की ओर से एफिलेटेड कॉलेजों में मार्च एंड से पहले इंटरनल एग्जाम कराने के आदेश दिए गए हैं। इसके बाद यूनिवर्र्सिटी सेमेस्टर एग्जाम कराने की तैयारी कर चुकी है। जो कि अप्रैल फ‌र्स्ट वीक में आयोजित हो सकते हैं। फिलहाल एग्जाम को लेकर कोई डेटशीट तय नहीं हुई है। लेकिन अप्रैल फ‌र्स्ट वीक में ही एग्जाम कराने को लेकर संकेत मिले हैं। जिन सेमेस्टर के एग्जाम इस पीरियड में हो रहे हैं उनके सेमेस्टर एग्जाम अप्रैल में होने हैं। जिन सेमेस्टर के इंटरनल एग्जाम की डेट अभी तय नहीं हुई है, उनके लिए यूनिवर्सिटी के ऑर्डर का इंतजार किया जा रहा है। थर्ड और फिफ्थ सेमेस्टर के एग्जाम पहले कराने को यूनिवर्सिटी की ओर से आदेश दिए गए थे, इसी के अनुरूप कॉलेज अपनी-अपनी सुविधा के अनुसार ही एग्जाम करा रहे हैं। एसजीआरआर पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो। बीए बौड़ाई ने बताया कि उनके कॉलेज में इंटरनल एग्जाम जल्द ही पूरे होने जा रहे हैं। इसके बाद फाइनल एग्जाम की तैयारी कराई जाएगी।