-सैटरडे को कांग्रेस की 'संविधान बचाओ-भारत बचाओ' पदयात्रा में हजारों की संख्या में सैटरडे को कांग्रेसियों ने किया पैदल मार्च

देहरादून,

कांग्रेस की 'संविधान बचाओ-भारत बचाओ' पदयात्रा में हजारों कांग्रेसियों ने पैदल मार्च किया। पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह के नेतृत्व में पैदल मार्च साढ़े 12 बजे राजपुर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय से शुरू होकर घंटाघर, पलटन बाजार, दर्शनी गेट, राजा रोड, गांधी रोड, दर्शनलाल चौक होते हुए वापस घंटाघर पर पौने 2 बजे समाप्त हुआ। मार्च से पहले कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

जाम से हलकान

कांग्रेस के पैदल मार्च के कारण सिटी में कई जगह पुलिस को बैरिकेड लगाकर ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा। इसके कारण घंटाघर से लेकर दर्शनलाल चौक, तहसील, प्रिंस चौक, सहारनपुर रोड, राजपुर रोड पर घंटो जाम लगा रहा। कई जगह एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। घंटाघर में एसपी ट्रैफिक ने खुद मोर्चा संभाला।

ड्रोन कैमरों से मॉनिटरिंग

सीएए के विरोध में कांग्रेस की ओर से निकाली गई पदयात्रा को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर रही। सिटी में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। एसपी सिटी, एसपी क्राइम समेत कई पुलिस अधिकारी पदयात्रा के साथ चलते रहे। ड्रोन कैमरों से पदयात्रा की मॉनिटरिंग की गई। डीआईजी अरुण मोहन जोशी खुद ड्रोन कैमरों से लिए जा रहे विजुअल देखकर फोर्स को दिशा-निर्देश देते रहे। उन्होंने बताया कि कांग्रेस की रैली के मद्देनजर छह सीओ, 12 इंस्पेक्टर व थानेदार, 50 एसएसआई और 150 कांस्टेबल की तैनाती की गई थी। इसके अलावा 5 कंपनी पीएसी भी तैनात थी।

परेड ग्राउंड में लगेंगे चार ड्रोन

सीएए पर लोगों को जागरूक करने के लिए भाजपा आज परेड ग्राउंड में जनसभा का आयोजन करेगी। इस दौरान परेड ग्राउंड में निगरानी के लिए चार ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि फोर्स की तैनाती को अंतिम रूप दे दिया गया है। सभी को जनसभा शुरू होने से तीन घंटे पूर्व अपने ड्यूटी प्वाइंट पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है।