-पेट्रोल- डीजल व रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के लिए सरकार को ठहराया जिम्मेदार

देहरादून,

विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान थर्सडे को विपक्ष ने सड़क से लेकर सदन तक हंगामा किया। कांग्रेस विधायक सुबह साइकिलों से विधानसभा पहुंचे। उन्होंने पेट्रोल- डीजल व रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। कहा, इसके चलते डेली यूज की वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। विपक्ष ने सदन में सरकार पर आरोप लगाया कि उसे महंगाई की मार से त्रस्त आमजन कोई चिंता नहीं है। संसदीय कार्यमंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि उत्तराखंड में अन्य राज्यों की तुलना में पेट्रोल-डीजल व खाद्य पदार्थाें के दाम कम हैं। सरकार पूरी तरह संवेदनशील है। सरकार के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर दिया।

काम रोक कर महंगाई पर चर्चा की मांग की

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने सभी काम रोककर महंगाई के मसले पर चर्चा की मांग की। पीठ ने इसे कार्यस्थगन की ग्राह्यता पर सुनने की व्यवस्था दी। लंच के बाद इस मसले पर अपनी बात रखते हुए नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि बढ़ती महंगाई को रोकने में सरकार विफल रही है। सरकार की ओर से संसदीय कार्यमंत्री बंशीधर भगत ने अपने अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष को कांग्रेस शासित राज्यों की स्थिति नजर नहीं आ रही, जहां पेट्रोल-डीजल व खाद्य पदार्थाें के दाम उत्तराखंड से कहीं अधिक है।

महंगाई के विरोध में कांग्रेस की साइकिल रैली

बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने हरिद्वार रोड स्थित दया पैलेस से लेकर विधानसभा तक साइकिल रैली निकाली। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, उपनेता प्रतिपक्ष करन माहरा, विधायक काजी निजामुद्दीन, मनोज रावत, आदेश चौहान, फुरकान अहमद भी इस दौरान साइकिलों पर सवार थे। साइकिल रैली के रिस्पना पुल के पास पहुंचने पर पुलिस ने उसे बैरिकेडिंग पर रोक लिया। इसे लेकर कांग्रेस विधायकों की पुलिस के साथ नोकझोंक हुई। हालांकि, हंगामे के बाद विधायकों को साइकिलों पर सवार होकर जाने दिया गया, लेकिन पुलिस ने विधानसभा के नजदीक स्थित बैरिकेडिंग पर फिर उन्हें रोक लिया। यहां भी नोकझोंक के बाद उन्हें जाने दिया गया। इसके बाद कांग्रेस विधायकों ने साइकिलों पर सवार हो विधानसभा एंट्री ली।