-फुटवियर के शोरूम का कर्मचारी को कई दिनों से थी सर्दी, बुखार की शिकायत

-व्यापारियों की मांग, पलटन बाजार, धामावाला व आसपास के मार्केट में बड़े लेवल पर हो सैंपलिंग

देहरादून, लाख प्रयासों के बावजूद दून में कोरोना कंट्रोल में नहीं आ पा रहा है। हर दिन नए मरीज सामने आ रहे हैं। फिक्र की बात ये है कि शहर के मेन बाजार पलटन मार्केट में भी कोरोना की दस्तक हो चुकी है। ट्यूजडे को पलटन बाजार में फुटवियर के शोरूम का एक कर्मचारी संक्रमित मिला है। इसके बाद पूरे मार्केट में हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन ने सेफ्टी के लिहाज से इस दुकान के आसपास की तीन और दुकानों को सील कर दिया है।

संपर्क में आए किए जा रहे चिह्नित

पलटन बाजार में व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आए तमाम लोग चिह्नित किए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि पिछले दो-तीन दिनों में कितने लोग इस दुकान में खरीदारी के लिए दुकान में आए, प्रशासन व हेल्थ डिपार्टमेंट के सामने इनकी पहचान किसी चुनौती से कम नहीं है। वहीं दूसरी तरफ दूसरे व्यापारियों ने प्रशासन से मांग की है कि पलटन बाजार, धामावाला व आसपास से सटे मार्केट में बड़े लेवल पर सैंपलिंग की जाए। हेल्थ डिपार्टमेंट के अनुसार युवक की उम्र 28 वर्ष है। वह थराली, चमोली का रहने वाला है, जो यहां अकेले किराये पर रहता है। इस युवक को पिछले दिनों से सर्दी, खांसी और बुखार की शिकायत थीे। जांच के लिए उसके दून अस्पताल गया, जहां उसे भर्ती कर लिया गया था।

मंडी भी रह चुकी है बंद

शहर में निरंजनपुर स्थित सब्जी मंडी में भी करीब 50 से अधिक कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें अधिकांश लोग या तो आढ़ती और उनके साथ काम करने वाले लोग व उनके परिवार के मेंबर्स भी शामिल रहे हैं। इसके बाद कई दिनों के लिए मंडी बंद रही और सेनेटाइज किया गया।

सुधरने का नाम नहीं ले रहे लोग

कोरोना कंट्रोल के लिए प्रशासन व पुलिस अपने स्तर पर मास्क न पहनने वालों के खिलाफ अभियान चला रही है। लेकिन इसके बावजूद लोगों में जागरुकता का अभाव दिख रहा है। बेखौफ होकर सुबह से रात तक बाजारों में घूमते नजर आ रहे हैं। मास्क व सोशल डिस्टेसिंग तो नाम मात्र का रह गया है।

ट्यूजडे को सामने आए 12 नए मामले

ट्यूजडे को दून में कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। इनमें छह सेना के जवान, पलटन बाजार के शोरूम का एक कर्मचारी व एक स्वास्थ्य कर्मी शामिल है। इसके अलावा चार अन्य लोग भी संक्रमित मिले हैं। जिनकी सैंपलिंग आशारोड़ी चेकपोस्ट पर हुई थी।

-दून में अब तक कोरोना पॉजिटिव 891

-स्वस्थ होकर घर लौटे 667

-एक्टिव केस 196

-कुल मौत 28