- 100 बेड की नई बिल्डिंग तैयार, सीएम करेंगे लोकार्पण

- दून हॉस्पिटल की बी ब्लॉक बिल्डिंग का काम भी शुरू

देहरादून,

कोरोनेशन हॉस्पिटल में पेशेंट्स को अब बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल पाएंगी। यहां तैयार नई बिल्डिंग का आज सीएम लोकार्पण करेंगे। नई बिल्डिंग में 100 बेड की फैसिलिटी होगी। वहीं, 26 महीने बाद दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की न्यू बिल्डिंग के बी ब्लॉक का काम भी शुरू हो गया है। बजट की कमी के कारण काम रुका हुआ था।

आज कोरोनेशन को मिलेगी न्यू बिल्डिंग

1 जनवरी 2019 को लोकार्पण के बाद कोरोनेशन अस्पताल के नवनिर्मित परिसर को जनता को मिल पाएगी। यहां कोरोना संक्रमण के चलते काम में तेजी नहीं हो पाई थी। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े तो और दून हॉस्पिटल को कोविड हॉस्पिटल बनाने के बाद पेशेंट को प्राइवेट हॉस्पिटल का रुख करना पड़ा। ऐसे में बिल्डिंग के काम में तेजी लाने के लिए सीएमओ ने निर्देशित किया। अब कोरोनेशन हॉस्पिटल की नई बिल्डिंग का काम पूरा हो चुका है। आज सीएम तीरथ सिंह रावत इस बिल्डिंग का लोकार्पण कर जनता के सुपूर्त करेंगे।

यह होगी व्यवस्था

यहां हॉस्पिटल में 100 बेड का वार्ड

आईसीयू की सुविधा

सीटी स्कैन मशीन

पीडियाट्रिक वार्ड

अल्ट्रासाउड डिपार्टमेंट

बर्न वार्ड

डॉक्टर्स रूम

हाईटैक होगा हॉस्पिटल

कोरोनेशन हॉस्पिटल को पूरी तरह से हाईटेक किया गया है। पूरी बिल्डिंग में सेंट्रल एसी समेत यहां वेटींलेटर और आईसीयू समेत सभी मशीननरी नए मंगाए गए हैं।

बिल्डिंग के काम में तेजी लाया गया था। ताकि आम जनता को जल्द से जल्द यहां सभी सुविधा मुहैया हो सके। जल्द ही यहां वार्ड व सुविधा मुहैया हो जायेगी।

- डॉ। मनोज उप्रेती, सीएमएस कोरोनेशन हॉस्पिटल

दून हॉस्पिटल बी ब्लॉक में ये काम होंगे

बायोकैमिस्टी डिपार्टमेंट

माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट

पैथोलॉजी

ब्लड बैंक

पेशेंट के लिए लिफ्ट

जन औषधी केन्द्र

डिस्पेंसरी

निर्माण निगम को दिए 40 करोड़ रुपये

उत्तर प्रदेश निर्माण निगम ने बजट न मिलने के कारण 2019 मार्च के बाद से ओपीडी का काम रोक दिया था। कई बार प्रस्ताव भेजे जाने के बाद भी सरकार की ओर से बजट न मिलने के कारण कंपनी की ओर से काम को रोका गया। अब जब सरकार से कंपनी को बजट प्रस्तावित हुआ तो कंपनी ने काम में तेजी ला दी है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि बिल्डिंग को एक माह मे यह बिल्डिंग जनता के लिए खुल जायेगे।

लगातार सरकार को प्रस्ताव भेजा जा रहा था। अब काम में तेजी कर दी है। इसके साथ ही यहां पार्किंग व बालकनी का भी काम किया जाएगा।

- डीएस राणा, जीएम यूपीआरएन

कंपनी को काम में तेजी लाने के लिए कहा गया है। जिससे एक ही बिल्डिंग में जनता को सभी सुविधायें मिल सके। काम में तेजी लाने को कहा गया है।

- डॉ आशुतोष सयाना, प्रिंसिपल दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल