- केंद्र सरकार की गाइडलाइन को अनुपालन सुनिश्चित हो

देहरादून,

हाई कोर्ट के निर्देशों के क्रम में मंडे को कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर गठित डिस्ट्रिक्ट लेवल मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक हुई। सिविल जज सीडी सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नेहा कुशवाहा की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया कि कंटेनमेंट जोन व कोविड केयर सेंटर्स में केंद्र सरकार की गाइडलाइन का ट्रांसपेरेंसी से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। बताया कि लोगों को कोविड-19 संक्रमण के बचाव को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग व सेनेटाइजेशन के बाबत अवेयर कराया जाए। साफ सफाई पर विशेष ध्यान रहे। जबकि सीनियर सिटीजंस, बच्चों, डायबिटीज, हाई एवं लो ब्लड प्रेशर, टीबी, हार्ट की बीमारी से ग्रस्ति लोगों पर विशेष निगरानी की जाय। एडीएम प्रोटोकॉल जीसी गुणवंत ने बताया सीमा पर आ रहे लोगों की सैम्पलिंग व आरटीपीसीआर रिपोर्ट की चेकिंग जारी है। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग पर चालान की राशि 500 रुपए कर दी गई है। नोडल अधिकारी डॉ राजीव दीक्षित ने बताया अब तक 3.50 लाख लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है।

इन इलाकों में हो रही सैंपलिंग

-आशारोड़ी

-कुलहाल

-एयरपोर्ट

-आईएसबीटी

-दर्रारेट

-रेलवे स्टेशन

दी गई हिदायत

पब्लिक ट्रांसपोटर्स को सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क यूज करने की हिदायत दी गई है। जबकि 50 परसेंट सीट क्षमता को ही मंजूरी दी गई है। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व शासकीय अधिवक्ता मनमोहन कंडवाल रजिस्ट्री आफिस में भीड़ देखते हुए गैदरिंग कम करने वा थर्मल स्कैनिंग पर जोर दिया।

केंद्र से मांगे कोविड ट्रेन आइसोलेशन कोचेज

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने केंद्र से कोविड ट्रेन आइसोलेशन कोचेज उपलब्ध कराने की मांग की है। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर कहा है कि वर्तमान में हरिद्वार में कुंभ गतिमान है। देश विदेश से श्रद्धालुओं का हरिद्वार में आवागमन जारी है। मई में विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है। ऐसे में हरिद्वार व ऋषिकेश में कोविड ट्रेन आइसोलेशन कोचेज उपलब्ध कराए जाएं।