सेकेंड फेज में सख्ती

लॉकडाउन 2.0 का पालन कराने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स ने बुधवार को मोर्चा संभाल लिया। शहर के सभी प्रमुख एंट्री प्वाइंट पर पैरामिलिट्री के जवानों ने सख्ती के साथ चेकिंग की। पहले दिन किसी पर बल प्रयोग करने की नौबत तो नहीं आई, गुरुवार से लॉकडाउन का मखौल उड़ाने वालों से सख्ती से निपटने के संकेत दिख गए।

फ‌र्स्ट फेज में हुआ उल्लंघन

लॉकडाउन के पहले चरण में देहरादून में तमाम लोगों ने नियमों का खूब मखौल उड़ाया। पुलिस ने भी खूब सख्ती की और न मानने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार भी किया। फिर भी लोग कोरोना से गंभीर होते हालात को समझने को तैयार नहीं दिखे और किसी न किसी बहाने सड़क पर निकलते ही रहे। कहीं न कहीं यह स्थिति कोरोना को सामुदायिक फैलाव की ओर ले जा सकती है।

डीआईजी ने किया इंस्पेक्शन

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बुधवार को देहरादून पहुंची पैरामिलिट्री फोर्स को पुलिस के साथ निरंजपुर मंडी, सहारनपुर चौक, घंटाघर, तहसील चौक समेत शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर तैनात किया। इसका असर भी दिखा। पैरामिलिट्री ने बैरियर पर लोगों को रोक कर उनसे बाहर निकलने का कारण पूछा। जिसके पास वाजिब कारण था, उन्हें तो आगे जाने दिया, लेकिन जो यूं ही निकल पड़ा था उसे सख्त चेतावनी के बाद वापस भेज दिया।