- नगर निगम और हेल्थ डिपार्टमेंट के ऑफिसर्स ने किया रायपुर क्षेत्र का दौरा

देहरादून,

कोरोना के साथ ही अब सिटी में डेंगू का खतरा भी मंडराने लगा है। डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन, हेल्थ डिपार्टमेंट और नगर निगम लगातार स्थिति से निपटने के प्रयास में जुटे हुए हैं। डीएम आशीष कुमार श्रीवास्तव ने सैटरडे को रायपुर क्षेत्र में डेंगू से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया। सभी संबंधित विभागों के ऑफिसर्स के साथ डीएम ने रायपुर चौक और उसके आसपास रुके पानी, नालियों, गमलों, कूलर, वाटर कूलर, साफ-सफाई आदि का जायजा लिया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये।

सफाई पर जताया संतोष

डीएम ने क्षेत्र में गुजरने वाले नाले की सफाई की स्थिति भी देखी। यहां चल रही डेरी व पशुपालकों द्वारा एकत्रित किये जा रहे गोबर की डम्पिंग और पशुओं के रख-रखाव की भी जांच की। उन्होंने यहां किये गये कामों पर संतोष जताया और और आगे भी क्षेत्र में सफाई, सेनेटाइजेशन और बेहतर जल निकासी सुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्होंने पशुओं का गोबर नालियों में न बहाने की भी चेतावनी दी। क्षेत्रीय पार्षद को क्षेत्र में लोगों को सफाई और रुके हुए पानी की निकासी के लिए लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिये।

21 घरों में मिला लार्वा

सैटरडे को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में 70 आशा वर्कर्स और फैसिलिटेटर्स की टीमों ने 2681 घरों का सर्वे किया। 21 घरों में मच्छर का लार्वा पाया गया। 9497 कंटेनर जांच की गयी। 59 कंटेनर में मच्छर का लार्वा पाया गया। विजिट टीमों द्वारा सभी जगह पाया गया लार्वा नष्ट किया गया तथा लोगों को जागरूक करने के लिए पंपलेट वितरित किए गए।