नगर निगम की टीम उतरी फॉगिंग और छिड़काव करने

मेयर खुद ने प्रभावित इलाके में जाकर लोगों को किया अवेयर

देहरादून

नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीमें वेडसडे के फॉगिंग और स्प्रे मशीनों के साथ डेंगू प्रभावित इंदिरानगर में उतरी। इस दौरान खुद मेयर सुनील उनियाल गामा भी टीम के साथ थे। इंदिरानगर के क्षेत्र में अब तक सबसे ज्यादा डेंगू पेशेंट मिले हैं।

फॉगिंग और छिड़काव

टीमों ने इस दौरान डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में सघन छिड़काव और फॉगिंग किया। इसके साथ ही डेंगू लार्वा का सर्वे कर सोर्स रिडक्शन कराया गया। लोगों को अवेयर करने के लिए वाहनों से प्रचार-प्रसार किया गया और पेंपलेट बांटे गये।

कई जगह मच्छर का लार्वा

नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने इस दौरान कई जगहों पर सर्वे किया। कुछ जगहों पर मच्छर के लार्वा पाए गए, जिसे टीम द्वारा नष्ट किया गया।

मेयर भी पहुंचे

इस अभियान के दौरान मेयर सुनील उनियाल गामा खुद मौके पर पहुंचे। उन्होंने डेंगू से बचाव के लिए लोगों से बातचीत की और जरूरी दिशा-निर्देश दिये। मेयर ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीमें लगातार डेंगू प्रभावित और सेंसिटिव क्षेत्रों काम कर रही हैं। लार्वीसाइड और इंसेक्टीसाइड का छिड़काव और फॉगिंग किया जा रहा है।

एक और डेंगू पेशेंट

वेडनसडे को देहरादून में 01 डेंगू पॉजिटिव पेशेंट मिला। यह पेशेंट डोईवाला क्षेत्र का है। पेशेंट यूपी से आया है और फिलहाल अपने घर पर रह रहा है। इस वर्ष अब तक दून में कुल 15 डेंगू पेशेंट मिली हैं। सभी रोगी ठीक हो चुके हैं। कोई भी पेशेंट हॉस्पिटल में भर्ती नहीं है।

8595 घरों में मच्छर का लार्वा

जिले में अब तक 7,74,689 आबादी के अंतर्गत 1,57,775 घरों का सर्वे किया जा चुका है। 8,595 घरों में मच्छर का लार्वा पाया गया जिसे टीमों नष्ट किया गया।