- दून के डालनवाला की रहने वाली हैं खुशबू साहनी

DEHRADUN: टेलीविजन स्क्रीन पर लगातार दून के कलाकार अपना जलवा बिखेर रहे हैं। इस बार दून के डालनवाला एरिया की खुशबू साहनी टीवी स्क्रीन पर अपने हुनर का लोहा मनवाएंगी। डांस इंडिया डांस सुपर मॉम में अपनी शानदार परफॉरमेंस के बूते टॉप-9 में जगह बनाकर दून सहित पूरे स्टेट का मान बढ़ाया है। खुशबू ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपनी फैमिली को दिया। उन्होंने कहा कि इस पायदान पर उनके पति नवल शाह के सहयोग के बिना पहुंचना संभव नहीं था।

अक्टूबर में दिया था ऑडिशन

देहरादून के डालनवाला की रहने वाली खुशबू साहनी ने कॉम्पिटीशन में टॉप-9 में जगह बना ली है। अपने सफर को लेकर उन्होंने अपने अनुभव साझा किए। खुशबू बताती हैं कि लास्ट ईयर अक्टूबर में उन्होंने डीआईडी सुपर मॉम के लिए ऑडिशन दिया। इसके बाद नवंबर में उनके दिल्ली में दो ऑडिशन हुए और फिर उन्हें मुंबई आने के लिए फोन आया। मुंबई में उनका स्टूडियो राउंड हुआ, जिसमें उन्होंने शो के मुख्य जज गीता कपूर, टैरेंस लुईस व बॉलीवुड एक्टर गोविंदा के सामने डांस की प्रस्तुति दी।

सूपर मॉम बनना है ख्वाब

इन राउंड्स के बाद स्टैंड बाय राउंड हुआ जिसके बाद उन्हें वाइल्ड कार्ड एंट्री के जरिये चैलेंज राउंड करना था। इस राउंड में जजों को अपनी प्रस्तुति से आकर्षित कर उन्होंने टॉप-9 में जगह बनाई। अब खुशबू का सपना डीआइडी सुपर मॉम का खिताब अपने नाम कर दून का नाम रोशन करना है।

पति ने दिया साथ

डीएवी इंटर कॉलेज से प्राइमरी एजुकेशन लेने के बाद डीएवी पीजी कॉलेज से एमकॉम की पढ़ाई करने वाली खुशबू ढाई साल पहले तक मसूरी में एक स्कूल में बतौर टीचर कार्यरत थी। उन्होंने बताया कि जब दून में डीआईडी के ऑडिशन की तारीख तय हुई तो उनके पति ने उन्हें ऑडिशन देने को कहा। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। खुशबू ने बताया कि प्रोग्राम के बाद दून में एक डांस स्कूल खोलने का सपना है ताकि बच्चों को डांसिंग के लिए एक बेहतर प्लेटफॉर्म मिल सके। उन्होंने कहा कि दून में टैलेंट की कोई कमी नहीं है और अब उनका लक्ष्य दून के इस टैलेंट को बड़े मंच तक लाना है।