- संडे से जयपुर, जम्मू व अमृतसर भी जुड़े

- एक ही फ्लाइट इन तीन शहरों को जोड़ेगी

- शुरुआत पर सीएम ने भी गोल्डन टेंपल में टेका मत्था

DEHRADUN: दून का जौलीग्रांट एयरपोर्ट अब देश के 10 शहरों के जुड़ गया है। संडे को एक नहीं, बल्कि एक साथ तीन प्रमुख शहर जौलीग्रांट एयरपोर्ट से जुड़े। जिनमें जम्मू, अमृतसर व जयपुर शामिल हैं। इस हवाई सेवा का सीएम त्रिवेंद्र रावत ने फ्लैग ऑफ किया। खुद सीएम ने अमृतसर तक की हवाई यात्रा की और गोल्डन टेंपल पहुंचकर मत्था टेका। इधर, हाल में शुरू हुई दून-पिथौरागढ़ हवाई सेवा तकनीकी कमी के कारण संडे को उड़ान नहीं भर सकी।

हवाई सेवा का हो रहा विस्तार: सीएम
दून एयरपोर्ट का दूसरे शहरों से जुड़ने का काम जारी है। संडे को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अमृतसर सेवा के शुरुआत पर गोल्डन टेंपल के दर्शन किए। सीएम ने श्रद्धालुओं के साथ लंगर में भी प्रतिभाग किया। संडे सुबह सीएम ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून टू अमृतसर की हवाई सेवा का फ्लैग ऑफ किया। स्पाइस जेट एयरवेज की पहली फ्लाइट से सीएम के साथ विधायक हरभजन सिंह चीमा, दून इंटरनेशनल स्कूल के चैयरमेन डीएस मान, सीएम के ओसएडी अभय रावत व अन्य उच्चाधिकारियों ने यात्रा में प्रतिभाग किया। जौलीग्रांट एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद शर्मा ने बताया कि देहरादून से जयपुर, जम्मू व अमृतसर शहरों के लिए हवाई सेवा की शुरुआत हो चुकी है। सीएम ने कहा कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देश के अनेक शहरों को जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। दून से अमृतसर की सीधी फ्लाइट की मांग लंबे समय हो रही थी। राज्य में हवाई सेवाओं का विस्तार तेजी से किया जा रहा है। जिसके लिए केंद्र सरकार से राज्य को पूरा सहयोग मिल रहा है।

एक फ्लाइट से जुड़े तीन शहर

- स्पाइस जेट कंपनी दे रही है सेवा

- जयपुर से सुबह 6.50 बजे टेक ऑफ करेगी फ्लाइट

- 8.20 मिनट पर पहुंचेगी दून एयरपोर्ट।

- 8.40 मिनट पर दून से जम्मू के लिए होगी रवाना।

- 10.00 बजे यह फ्लाइट पहुंचेगी जम्मू।

- 10.30 मिनट पर जम्मू टू दून होगी रवाना।

- 11.30 मिनट पर दून पहुंचेगी फ्लाइट।

- 11.50 मिनट पर दून से अमृतसर के लिए होगी रवाना।

- 12.40 मिनट पर अमृतसर पहुंचेगी।

- 1.00 बजे दोपहर अमृतसर से दून के लिए होगी रवाना।

- 1.50 मिनट पर दून पहुंचेगी फ्लाइट।

- 2.10 मिनट वापस दून से जयपुर के लिए रवाना होगी फ्लाइट।

अब तक जुड़े शहर

- हैदराबाद

- बंगुलुरू

- अहमदाबाद

- लखनऊ

- दिल्ली

- मुंबई

- जयपुर

- अमृतसर

- जम्मू

उड़ान नहीं भर पाई पिथौरागढ़-दून हवाई सेवा
हाल में उड़ान योजना के तहत दून से पिथौरागढ़ को जोड़ने वाली छोटी हवाई सेवा संडे को उड़ान नहीं भर पाई। बताया गया है कि हवाई जहाज में तकनीकी खराबी आने के कारण पिथौरागढ़ से दून के लिए यह सेवा उड़ान नहीं भर पाई। मंडे को सेवा के बदस्तूर जारी रहने की संभावना है। एयरपोर्ट डायरेक्टर के अनुसार पंतनगर से दून के लिए चलने वाली सेवा जारी रही।