- आवंटन प्रकिया में प्रदेश भर में उठी कुल 22 दुकानें

DEHRADUN: शासन की और से राजस्व में 25 फीसद की छूट देने के बाद भी प्रदेश में शराब की 109 दुकानों को ठेकेदार नहीं मिला। आवंटन प्रकिर्या में प्रदेश भर में कुल 22 दुकानें ही उठ सकी। इनमें सबसे ज्यादा हरिद्वार में 10 दुकानें खुल सकी।

131 दुकानें थी बंद

आबकारी विभाग की तैयारियों को पंख नहीं लग सके। वित्तीय वर्ष 2020-21 में शराब की 131 दुकानें बंद पड़ी थी। शासन ने इन दुकानों को खोलने के लिए राजस्व में 25 फीसद की कटौती की थी। ये सभी दुकानें 75 फीसद राजस्व पर उठाई जानी थी। इनके लिए मंगलवार को आवंटन प्रकिर्या सुबह दस बजे से शुरू हुई। इसमें प्रदेश भर में कुल 22 दुकानें ही खुल सकी। जबकि 109 दुकानें प्रदेश भर में अभी भी बंद हैं। आबकारी संयुक्त आयुक्त रमेश चौहान ने बताया कि 131 दुकानों में से 22 दुकानें उठी हैं।

कई दुकानों के लिए नहीं मिले आवेदन

शराब की दुकानों की आवंटन प्रक्रिया में सबसे ज्यादा दुकानें हरिद्वार में उठी है। हरिद्वार में दस, टिहरी में तीन, अल्मोड़ा, नैनीताल व पिथौरागढ़ में दो-दो दुकानों, जबकि पौड़ी, देहरादून व उत्तरकाशी में एक-एक दुकान ही खुल सकी। इसके अलावा ऊधमसिंह नगर में 23 व बागेश्वर में चार दुकानें हैं। इन दोनों जिलों में दुकानों के लिए एक भी आवेदन नहीं मिला।