- डीएम और एसएसपी ट्रैफिक का जायजा लेने उतरे सड़कों पर

- चालान काटने शुरू किये तो लगा जाम, खुद भी फंस गये

देहरादून

सिटी में लगातार बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था का हाल देखते मंडे को डीएम डॉ। आर। राजेश कुमार और एसएसपी डॉ। योगेन्द्र यादव सड़कों पर उतरे। पूरे दल-बल के साथ सड़कों पर उतरे अधिकारियों ने लगे हाथों चालान काटने भी शुरू कर दिये। इस दौरान अधिकारी जहां भी गये, वहां जाम की स्थिति पैदा हो गई। हालात ये हो गये कि दोनों अधिकारी और उनका अमला खुद जाम में फंस गये। दोनों अधिकारियों ने इस दौरान ट्रैफिक रूल्स का उल्लंघन करने वाले लोगों के चालान भी काटे।

इंस्पेक्शन के साथ चालान

डीएम और एसएसपी दोपहर सबसे पहले दल-बल के साथ सहस्रधारा क्रॉसिंग पहुंचे। दोपहिया वाहन चालकों को बिना हेलमेट और कार चालकों को बिना सीटबेल्ट देख डीएम भड़क गये और मौके पर ही मौजूद पुलिस अधिकारियों को चालान काटने के आदेश दे दिये। देखते-देखते कई लोगों के चालान काट दिये गये। इस दौरान आसपास लोगों की भीड़ जुट गई। रोड पर भी जाम लग गया।

विक्रम में ज्यादा सवारी

इस बाद सरकारी अमला तहसील चौक पहुंचा। यहां भी हाथों-हाथ चालान करने का काम शुरू कर दिया गया। यहां कैपेसिटी से ज्यादा सवारियां ले जा रहे एक विक्रम को रोककर उसका चालान किया गया। इसके साथ ही लोगों को कोविड नियमों का पालन करने की भी हिदायत दी गई। दर्शनलाल चौक पर पुलिसकर्मी पिकेट के भीतर बैठे मिले। एसएसपी ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए एसपी ट्रैफिक को कार्रवाई के निर्देश दिए।

ऑटो किया सीज

क्लॉक टावर पर अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस कर्मियों ने एक ऑटो को रुकने का इशारा किया तो वह उल्टे भाग खड़ा हुआ। उसे पकड़ लिया गया और आटो सीज कर चालक हरभजन सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया।

मास्क पर दी चेतावनी

डीएम ने खुद कई वाहनों को रोका। इनमें कुछ ने मास्क नहीं पहना था, तो कुछ बिना हेलमेट के थे। बिना हेलमेट वाहन चलाने पर चालान किया गया, जबकि मास्क ने पहनने पर चेतावनी दी गई। मास्क न पहनने पर कई दुकानदारों को भी चेतावनी दी।

लगातार रखें नजर

डीएम ने एसपी (ट्रैफिक) और एआरटीओ को निर्देश दिए कि वह हर 15 दिन में शहर की यातायात व्यवस्था का परीक्षण करें। जो नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके अलावा बेतरतीब पार्किंग करने वालों पर भी अंकुश लगाने के निर्देश दिए गए।