- बीते दिनों से नशा तस्करों के खिलाफ जारी है कार्रवाई

- लॉकडाउन में दुकानें बंद तो नशा तस्कर कर रहे शराब का जुगाड़

देहरादून,

कोविड कफ्र्यू के दौरान नशा तस्कर एक्टिव हैं। वेडनसडे को एसओजी की टीम ने 10 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक तस्कर को अरेस्ट किया है। जो कार में शराब लेकर सप्लाई करने निकला था।

कार में शराब की दुकान

एसओजी प्रभारी ऐश्वर्य पाल ने बताया कि कोविड कफ्र्यू के दौरान शराब की तस्करी की सूचना लगातार पुलिस को मिल रही थी। दुकानें बंद होने के चलते तस्कर पहले से ही शराब को इकट्ठा कर ऊंचे दामों में बेचने की फिराक में रहते हैं। ऐसी सूचना पर ही एसओजी ने डालनवाला निवासी 30 वर्षीय आशीष को शराब की तस्करी करते हुए दबोचा है। आरोपी को टीम ने रेशम वाली गली, प्रेमनगर से 10 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ पकड़ा, जो कि ऑल्टो कार में शराब लेकर निकला था। आरोपी के खिलाफ थाना प्रेमनगर में केस दर्ज किया गया है।

लगातार मिल रही सूचना

कोविड कफ्र्यू के दौरान दुकानें बंद होने से शराब की तस्करी जोरों पर है। शराब तस्कर जगह-जगह से शराब इकट्ठा कर दून में अलग-अलग लोकेशन पर शराब तस्करी कर रहे हैं। एसओजी की टीम लगातार ऐसे ठिकानों और शराब तस्करों की धरपकड़ के प्लान पर काम कर रही है। पुलिस को लगातार शराब तस्करी की सूचना मिल रही है।

ट्यूजडे को भी तस्करों पर हुआ एक्शन

11 बॉटल के साथ तस्कर अरेस्ट

ट्यूजडे को पटेलनगर थाना पुलिस ने 11 बॉटल अंग्रेजी शराब के साथ एक तस्कर को अरेस्ट किया। पुलिसकर्मियों द्वारा सादे कपड़ों में टीम बनाकर चेकिंग और छापेमारी की गई। देर रात में मातावाला बाग से भंडारी बाग को जाने वाले रास्ते पर 46 वर्षीय तस्कर महावीर कश्यप को 11 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ अरेस्ट किया गया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने शराब लॉकडाउन से पहले सस्ते दामों पर खरीद ली थी, लॉकडाउन के समय शराब की दुकानें बंद है जिस कारण में शराब को इधर-उधर मुंह मांगी कीमत पर बेचकर मोटा मुनाफा कमाता हूं। आरोपी मजूदरी करता है। बरामद शराब की कीमत 11 हजार रुपए बताई गई है।

7 लीटर कच्ची शराब संग दो धरे

प्रेमनगर थाना पुलिस ने अवैध शराब बिक्त्री पर सर्च अभियान चलाकर कच्ची शराब की दो भट्टियां और 7 लीटर कच्ची शराब के साथ 2 तस्करों को अरेस्ट किया। पुलिस ने जब सेला गांव के जंगलों में काम्बिंग की तो ग्राम सेला के पास नीमी नदी के किनारे कुछ व्यक्ति अवैध कच्ची शराब की भट्टी चला रहे थे। जिनको मौके पर अवैध कच्ची शराब की भट्टी व करीब 200 लीटर लाहन व 07 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। मौके पर अवैध कच्ची शराब की भट्टी व 7 लीटर के साथ अलग-अलग 2 तस्करों मसूरी निवासी मुकेश और वीर सिंह को अरेस्ट किया गया। जबकि राजन फरार है। आरोपियों का एक साथी जंगल का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफ ल रहा। मौके पर बरामद 200 लीटर अवैध लाहन को नष्ट किया गया व बरामद अवैध कच्ची शराब की भट्टी व कच्ची शराब करीब 07 लीटर को कब्जे पुलिस लेकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गयाण्