-पछवादून से तीन तस्कर अरेस्ट

-पुलिस टीमों ने जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाकर नशा तस्करों को किया अरेस्ट

-पहले जेल जा चुके नशा तस्कर भी नशे के सामान के साथ दबोचे

देहरादून,

नशा तस्करों के खिलाफ दून पुलिस ने ऑपरेशन सत्य के तहत पछवादून में जगह-जगह चे¨कग के दौरान स्मैक तस्करी में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने डाकपत्थर क्षेत्र से पूर्व में नशा तस्करी में ही जेल जा चुके एक आरोपी को फिर से 5.45 ग्राम स्मैक के साथ दबोचा है, जिसके कब्जे से स्मैक बेचकर कमाए 5200 रुपये व एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू भी बरामद की गई। विकासनगर व सहसपुर थाने में आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज

मादक पदार्थो की तस्करी में संलिप्त व्यक्तियों की धरपकड़ के लिए डाकपत्थर चौकी इंचार्ज कुंदन राम के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने बस स्टैंड डाकपत्थर जीवनगढ़ मार्ग से पहले नशा तस्करी में जेल जा चुके कौसर पुत्र सलीम निवासी जीवनगढ़ को फिर से 5.45 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से स्मैक बेचकर कमाए गए 5200 रुपये व एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू भी बरामद हुआ। कुल्हाल चौकी इंचार्ज पंकज कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल ने स्मैक तस्करी में एक आरोपी को 9.20 ग्राम स्मैक व 3050 रुपये के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस टीम शुक्रवार को आसन नदी को जाने वाले रास्ते पर कुंजा ग्रांट में चे¨कग कर रही थी, चे¨कग देखकर भागने पर पुलिस ने युवक को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपनी पहचान मेहरबान उर्फ पुन्ना पुत्र जमशेद निवासी कुंजाग्रांट के रूप में बताई। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया।

स्मैक के साथ विकासनगर का युवक गिरफ्तार

थाना सहसपुर अंतर्गत धर्मावाला चौकी की पुलिस ने सहारनपुर पर पीर की मजार के समीप चे¨कग में विकासनगर के एक युवक को स्मैक के साथ दबोचा है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। धर्मावाला चौकी इंचार्ज दीपक मैठाणी के नेतृत्व में पुलिस थर्सडे को क्षेत्र में गश्त कर रही थी। गश्त करते हुए सहारनपुर रोड पीर की मजार के पास पहुंची और चे¨कग करने लगी, इसी दौरान सहारनपुर की ओर से पिकअप आती दिखाई दी। चालक ने जैसे ही पुलिसकर्मियों को देखा, उसने वाहन को वापस मोड़ने की कोशिश की, लेकिन पुलिस टीम ने शक के आधार पर वाहन को रोक लिया। वाहन चालक संदिग्ध लगने पर पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान हारुन पुत्र इस्लाम निवासी सरायगली भट्टारोड विकासनगर के रूप में बताई, जिसके कब्जे से पुलिस ने 7.82 ग्राम स्मैक बरामद की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।