- पुलिस ने दर्ज किए पीडि़ता के 161 के बयान, आरोपी को किया गिरफ्तार

DEHRADUN : पटेलनगर थाना में अपनी ही बेटी से दुष्कर्म करने के आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पीडि़ता के 161 के बयान दर्ज किए और आरोपी को अरेस्ट कर लिया। मंडे को पीडि़ता के मजिस्ट्रेट के समक्ष 164 के बयान दर्ज कराए जाएंगे। पीडि़ता ने बताया कि पिता उसके साथ मारपीट करता था, जो भी चीज हाथ लगती उसी से वार कर देता था। मां अगर पिता को ऐसा करने से मना करती तो वह मां को भी पीटता था।

बाल आयोग को बताई आपबीती

पीडि़ता ने बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी को बताया कि उसका पिता उसके साथ दुष्कर्म कर चुका है। यहां तक कि उसके कपड़े भी फाड़ दिये थे। आरोपी सिर्फ बेटी ही नहीं पत्नी पर भी अत्याचार करता था। पीडि़ता ने मां से मिली जानकारी का हवाला देते हुए बताया कि शादी के तीसरे दिन ही पिता ने मां की पिटाई कर दी थी, इसके बाद खुद को आग लगा ली थी। हालांकि, मां ने तब उसे बचा लिया था।

आरोपी की पत्नी खीर लेकर पहुंची थाने

आरोपी को पटेलनगर पुलिस सुबह ही घर से उठा लाई थी, उससे कड़ी पूछताछ की गई और अरेस्ट कर लिया गया। इस दौरान सुबह आरोपी की पत्नी उसके लिए खीर लेकर पटेलनगर थाने पहुंची। इधर बाल आयोग की अध्यक्ष को दिन भर आरोपी को छुड़वाने के लिए कॉल आते रहे।

 

पीडि़ता को इंसाफ दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उसकी एमबीए की पढ़ाई में भी व्यवधान नहीं आने दिया जाएगा, इसके लिए कॉलेज को पत्र लिखा जाएगा कि उसे हॉस्टल मुहैया कराया जाए।

- ऊषा नेगी, अध्यक्ष, बाल अधिकार एवं संरक्षण आयोग