-आई नेक्स्ट में प्रकाशित हुई खबर तो अव्यवस्था को लिया गया गंभीरता से

-आग बुझाने के काम आने वाले सभी अग्निशमन यंत्रों को कराया जाएगा सही

DEHRADUN: राजकीय देहरादून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के अंदर फायर फाइटिंग के लिए लगाए गए सिस्टम को लेकर लापरवाही बरते जाने के मामले को संज्ञान लिया गया है। आई नेक्स्ट में समाचार प्रकाशित होने के बाद अग्निशमन यंत्रों की स्थिति को देखकर इन्हें फिट करने के निर्देश दिए गए हैं।

किसी काम के नहीं यंत्र

बताते चलें कि दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के अंदर तकरीबन एक दर्जन अग्निशमन यंत्र ऐसे लगे हुए है जो अग्निकांड के दौरान किसी काम के नहीं साबित होंगे। दरअसल इन अग्निशमन यंत्रों की ड्यू डेट निकल चुकी है। वह भी हाल फिलहाल में नहीं बल्कि, तकरीबन दो साल पहले ही ये ड्यू डेट निकल गयी। मतलब साफ है ये अग्निशमन यंत्र महज शोपीस की तरह ही लगे हुए हैं।

कराए जाएंगे फिट

दून हॉस्पिटल के मेडिकल कॉलेज बनाए जाने की प्रक्रिया के चलते स्वास्थ्य विभाग अपनी जिम्मेदारियों से पल्लू झाड़ने लगा है। यही वजह है कि यहां की अव्यवस्थाओं को लेकर स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी कुछ भी काम करने को तैयार ही नहीं हैं। जबकि मार्च मंथ तक की जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग के पास ही बनी हुई है। उधर, आई नेक्स्ट ने जब एक्सपायर डेट के लगे हुए इन अग्निशमन यंत्रों के बारे में दून मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ। केके टम्टा को जानकारी दी गयी तो उन्होंने इसपर गंभीरता से संज्ञान लिया। साथ ही सभी एक्सपायर अग्निशमन यंत्रों को आग बुझाने के लिए फिट कराने की भी बात कही।

वर्जन

मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल परिसर में जिन अग्निशमन यंत्रों की ड्यू डेट निकल गयी है, उनकी डिटेल तैयार कराई जा रही है। सभी यंत्रों को फिर से फिट कराया जाएगा।

डॉ। केके टम्टा, चिकित्सा अधीक्षक