- दून पुलिस द्वारा बीते 4 दिनों में गाडि़यों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान 997 गाडि़यों को किया गया सीज

- 350 से ज्यादा फोर व्हीलर जबकि 250 टू व्हीलर शामिलए गाड़ी छुड़वाने को लोगों के छूट रहे पसीने

देहरादून,

कोरोना कफ्र्यू के दौरान बाजार भले ही बंद हो लेकिन पब्लिक की आवाजाही कम होने का नाम नहीं ले रही है। मंडे को आवश्यक दुकानों को 12 बजे ही बंद करवाया गया, बावजूद इसके सड़कों पर गाडि़यों की आवाजाही कम होने का नाम नहीं ले रही है। कोरोना कफ्र्यू के दौरान एक बात जो हैरान करने वाली सामने आ रही है कि लोग सड़कों पर निकलने के लिए फोर व्हीलर का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। दून पुलिस द्वारा बीते 4 दिनों में गाडि़यों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान हुई कार्रवाई में ये बात सामने आई है। आंकड़ों पर गौर करें तो दून पुलिस द्वारा बीते 4 दिनों में 997 गाडि़यों को सीज किया जा चुका है। इनमें 350 से ज्यादा फोर व्हीलर जबकि 250 टू व्हीलर हैं।

गाडि़यां छुड़ाने को लंबी कतारें

पुलिस एक तरफ कोरोना कफ्र्यू के दौरान लोगों की आवाजाही को कम करने के लिए गाडि़यों को सीज कर संक्त्रमण को कम करने की कोशिश कर रही है, तो वहीं गाडि़यों को छुड़ाने आ रहे लोग पुलिस के लिए दूसरी मुश्किल खड़ी कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस के अभियान फेल होता नजर आ रहा है। गाडि़यों को सीज करने के दून पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे अभियान से एक तरफ जहां सड़कों पर गाडि़यों की आवाजाही कम करने की कोशिश की जा रही है। वहीं इस कार्रवाई के दौरान सीज की जा रही गाडि़यों को छुड़ाने आ रहे लोगों की ट्रैफिक ऑफिस के सामने लंबी कतारें लग रही है। इससे कोविड प्रोटोकॉल को संभालना पुलिस के बड़ा चेलेंज साबित हो रहा है। मंडे को ट्रैफिक ऑफिस के सामने सीज गाडि़यों को छ़ुडा़ने आए लोगों की लंबी कतारें लगी रही। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता नजर नहीं आया।

टाइम बढ़ाएं या संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोना कफ्र्यू का टाइम कम करने को लेकर व्यापारियों ने नाराजगी जताई है। व्यापारियों का तर्क है कि 12 बजे तक दुकानें खुली रखने से बाजार में अफरातफरी का माहौल है। ऐसे में या तो बाजार का टाइम बढ़ा दिया जाए या फिर संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया जाए। जनरल मचर्ेंट एसोसिएश्न के अध्यक्ष विवेक अग्रवाल ने कोरोना कफ्र्यू का टाइम बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बाजार में टाइम जितना कम मिलेगाए उससे संक्त्रमण अधिक फैलने की आशंका है। व्यापारी बाजार का टाइम बढ़ाने या फिर संपूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में है।

कुल कार्रवाई

4 दिनों में 997 गाडि़यां हो चुकी है अब तक सीज

3 मई।

कुल वाहन सीज । 143

चौपहिया वाहन । 16

दुपहिया वाहन। 127

कोर्ट चालान। 50

2 मई।

कुल वाहन सीज । 302

चौपहिया वाहन । 266

टू व्हीलर। 36

कोर्ट चालान। 45

1 मई।

कुल वाहन सीज । 182

चौपहिया वाहन । 84

दुपहिया वाहन। 98

कोर्ट चालान। 25

30 अप्रैल।

370 वाहन चालको के विरुद्ध चालानी कार्रवाई

311 वाहनों को सीज किया गया

59 वाहनों के कोर्ट चालान