संडे के लिए भी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

देहरादून

मौसम विभाग ने सैटरडे को दून में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया था, लेकिन इसके उलट पूरे दिन आसमान साफ रहा और 34.6 डिग्री सेल्सियर टेंप्रेचर के बीच दूनाइट्स को जबरदस्त उमस का जूझना पड़ा। हालांकि देर शाम को शहर के कुछ हिस्सों में बौछारें पड़ी। मौसम विभाग ने एक बार फिर देहरादून सहित राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

दिनभर भारी उमस

पिछले कई दिनों से दूनाइट्स को जबरदस्त गर्मी से जूझना पड़ रहा है। सैटरडे को मौसम विभाग की भारी बारिश के अलर्ट के बीच लोगों को गर्मी से निजात मिलने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। दिनभर तेज धूप के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सिटी का मैक्सिमम टेंप्रेचर 34.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो नॉर्मल से 4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। मिनिमम टेंप्रेचर नॉर्मल से 3 डिग्री ज्यादा 25.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

दून सहित 6 जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग ने एक बार फिर देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हालांकि पिछले कई दिनों से मौसम विभाग का फोरकास्ट फेल हो रहा है। सैटरडे को दिनभर की उमस के बाद देर शाम सिटी के कुछ इलाकों में बौछारें पड़ने ने लोगों को कुछ राहत मिली है।